20 IPS संभालेंगे पीएम के सुरक्षा की कमान, सादे वेश में जनता के बीच तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी, छतों से होगी निगरानी

pm

वाराणसी। शहर में पीएम (Pm Modi road show) मोदी के रोड शो के दौरान सुरक्षा व्यवस्था काफी तगड़ी रहेगी। पीएम की सुरक्षा की कमान कमिश्नरेट पुलिस (varanasi commissionerate police) और बाहर से आए 20 आईपीएस (IPS) अधिकारी संभालेंगे।

पीएम की सुरक्षा अभेद्य रहेगी। जिसमें परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा। प्रधानमंत्री के आगमन से पहले रविवार को ड्रोन से भिखारीपुर- सुंदरपुर, लंका, अस्सी, शिवाला गोदौलिया होते हुए चौक तक के इलाका ड्रोन से खंगाला गया। पीएम के रोड शो के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में कमिश्नरेट की फोर्स के अलावा बाहर से आए 8 एडिशनल एसपी, 20 डिप्टी एसपी, 26 इंस्पेक्टर, 435 महिला पुरुष सब इंस्पेक्टर और 1766 महिला पुरुष कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल तैनात रहेंगे।

इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था में पांच कंपनी दो प्लाटून पीएसी (PAC) और तीन कंपनी सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के जवान तैनात रहेंगे। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों तरफ खड़े आमजन के बीच 1500 महिला पुरुष पुलिसकर्मी सादे वेश में तैनात रहेंगे। इसके साथ ही लोकल इंटेलीजेंस यूनिट के कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे। रोड शो के रूट की ऊंची इमारत में रूफटॉप फोर्स तैनात रहेगी। जिससे छतों से निगरानी आसान हो सकेगी।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story