वाराणसी में 100 युवाओं को मिला नौकरी का नियुक्ति पत्र, युवाओं का पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला 

a

वाराणसी। देश के 45 शहरों में मंगलवार को रोजगार मेला (Rojgar Mela) का आयोजन किया गया। रोजगार मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वर्चुअल माध्यम से करीब 71 हजार नव नियुक्तियों को अपॉइंटमेंट लेटर प्रदान किया। वही पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में बनारस रेल इंजन कारखाना (BLW) स्थित सिनेमा क्लब में कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया। वही वाराणसी में केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे मौजूद रहे और युवाओं में नियुक्ति पत्र बांटे। डाक विभाग के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में नोडल अधिकारी वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टल जनरल कृष्ण कुमार यादव मौजूद रहे।  

 

Vns
कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पूरे देश में 71206 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया है। 100 से ज्यादा लोगों को वाराणसी में नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया है। पहले चरण में 25 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया है अन्य युवाओं को दूसरे चरण में नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। महेंद्र नाथ पांडे ने बताया कि केंद्र सरकार के द्वारा विभिन्न माध्यमों से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से करोड़ों युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वचन के पक्के हैं और वह जो कहते हैं वह करते भी हैं। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री वचन के क्रम में करीब दो लाख लोगो को रोजगार दिया जा चुका है। 2024 से पहले करीब 10 लाख युवाओं को रोजगार दिए जाने का लक्ष्य है जो पूरा कर लिया जाएगा। 
Vns
बीजेपी के कर्नाटक में हार को लेकर केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि कर्नाटक में बहुत सारे विकास कार्य हुए हैं, जो हार हुई है उसे स्वीकार किया जा रहा है। इस पर मंथन किया जा रहा है, कि कहां पर गलती हुई है। कर्नाटक के पिछले चुनाव में देख लीजिए कैसे हमने जीत हासिल करके अन्य लोगों को भी जोड़ा और लोकसभा में 2 सीटों को छोड़कर सभी सीटों पर जीत हासिल किया। 
Vns
विपक्ष के द्वारा भारतीय जनता पार्टी पर केवल धार्मिक मुद्दे उठाए जाने का आरोप लगाए जाने पर महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि विपक्ष को अपने चश्मे का नंबर ठीक करना चाहिए हम केवल धार्मिक मुद्दे नहीं उठाते बल्कि भारत के संस्कृतिक और गौरव के मुद्दे उठाते है। हम लोक कल्याण के कार्य को कार्य है उसे विपक्ष देखे और दो शब्द धन्यवाद के रूप में कहे।
Vns
बता दें कि देश भर में चयनित नव नियुक्तियों को ग्रामीण डाक सेवा, वाणिज्य व टिकट लिपिक, डाक निरीक्षक, कनिष्ठ खाता लिपिक, सहायक शिक्षक अधिकारी, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, इंस्पेक्टर, नर्सिंग अधिकारी, दमकल अधिकारी सहित तमाम पदों पर युवाओं की नियुक्ति हुई, जिन्हे नियुक्ति पत्र बांटा गया।
देखें तस्वीरें 
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं
ं

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story