वुहान ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन 7 से 13 अक्टूबर तक

वुहान ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन 7 से 13 अक्टूबर तक
वुहान ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन 7 से 13 अक्टूबर तक


वुहान, 3 अप्रैल (हि.स.)। दुनिया भर के 10 डब्ल्यूटीए1000 टूर्नामेंटों में से एक, वुहान ओपन का आयोजन 7 से 13 अक्टूबर तक ऑप्टिक्स वैली इंटरनेशनल टेनिस सेंटर में किया जाएगा। 2019 के बाद पहली बार टूर्नामेंट वुहान में लौट रहा है, आयोजकों ने बुधवार को उक्त जानकारी दी कहा।

वैली इंटरनेशनल टेनिस सेंटर में 13,000 से अधिक दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

ऑक्टागन टेनिस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जॉर्ज साल्केल्ड ने एक बयान में कहा, वुहान में डब्ल्यूटीए1000 टूर्नामेंट की वापसी की घोषणा करते हुए और एशिया के सबसे जीवंत शहरों में से एक में विशिष्ट टेनिस प्रतियोगिता के रोमांच को फिर से बहाल करते हुए हमें खुशी हो रही है।

साल्केल्ड ने कहा, यह प्रीमियम इवेंट न केवल डब्ल्यूटीए एथलीटों की उल्लेखनीय प्रतिभा को प्रदर्शित करता है, बल्कि खेल उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए वुहान की स्थायी प्रतिबद्धता को भी उजागर करता है।

हुबेई की प्रांतीय राजधानी के रूप में, चीन के दो बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ली ना और वर्तमान शीर्ष खिलाड़ी झेंग किनवेन के गृह प्रांत, वुहान ने पिछले दो दशकों में टेनिस की लोकप्रियता में तेजी से वृद्धि देखी है।

डब्ल्यूटीए के अध्यक्ष और सीईओ स्टीव साइमन ने कहा, वुहान ओपन ने 2014 में उद्घाटन समारोह के बाद से कई प्रतिष्ठित चैंपियनों को ताज पहनाया है, जिसमें वीनस विलियम्स, पेट्रा क्वितोवा और मौजूदा चैंपियन आर्यना सबालेंका शामिल हैं। अब हम 2024 में टूर्नामेंट के इतिहास का एक और अध्याय लिखने के लिए उत्साहित हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story