स्मृति मंधाना ने की युवा ऑलराउंडर कनिका आहूजा की तारीफ, कहा- वह 360 डिग्री खिलाड़ी



मुंबई, 16 मार्च (हि.स.)। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैच में यूपी वारियर्स पर अपनी टीम की पांच विकेट से जीत के बाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तान स्मृति मंधाना ने युवा ऑलराउंडर कनिका आहूजा की सराहना की। मंधाना ने कनिका की मैच विनिंग पारी और उनके आत्मविश्वास की तारीफ करते हुए कहा कि वह 360 डिग्री खिलाड़ी हैं।

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन और उसके बाद, कनिका की 46 रनों की धमाकेदार पारी के बदौलत आरसीबी ने यूपी वारियर्स को बुधवार रात 5 विकेट से हराकर लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की।

मंधाना ने मैच के बाद कहा, हाँ, यह तनावपूर्ण था। हमने 7 वें ओवर में कुछ विकेट खो दिए, यह थोड़ा नर्वस था। लेकिन जिस तरह से कनिका और ऋचा ने खेला वह शानदार था। विशेष रूप से कनिका पर वास्तव में गर्व है। मैं उसे देखने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। उसके पास दृष्टिकोण है। वह एक 360-डिग्री खिलाड़ी है, जो भारतीय क्रिकेट में सबसे आम नहीं है। वास्तव में हम उससे और उसके विश्वास से प्रभावित है।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी वॉरियर्स की टीम 19.3 ओवर में 135 रन पर सिमट गई। यूपी के लिए ग्रेस हैरिस (32 गेंदों में 46 रन) और दीप्ति शर्मा (19 गेंदों में 22 रन) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और छठे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

आरसीबी के लिए एलिसे पेरी ने चार ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए। सोफी डिवाइन और आशा शोभना ने दो-दो विकेट लिए। मेगन शुट्ट और श्रेयंका पाटिल को भी एक-एक विकेट मिला।

जवाब में आरसीबी ने 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाकर मैच जीत लिया। आरसीबी के लिए कनिका आहुजा ने 46, रिचा घोष ने नाबाद 31 और हीदर नाइट ने 24 रन बनाए। यूपी के लिए दीप्ती शर्मा ने 2, ग्रेस हैरिस, सोफी एक्लेस्टोन और देविका वैद्य ने 1-1 विकेट लिया।

इस जीत के साथ ही आरसीबी छह मैचों में एक जीत और पांच हार के साथ दो अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है। यूपी वारियर्स अब भी पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ कुल चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story