वर्ल्ड एक्वेटिक्स: एंजेलिना कोहलर, निक फिंक और माटोस रिबेरो बने नए विश्व चैम्पियन

वर्ल्ड एक्वेटिक्स: एंजेलिना कोहलर, निक फिंक और माटोस रिबेरो बने नए विश्व चैम्पियन
वर्ल्ड एक्वेटिक्स: एंजेलिना कोहलर, निक फिंक और माटोस रिबेरो बने नए विश्व चैम्पियन


दोहा, 13 फ़रवरी (हि.स.)। विश्व एक्वेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में सोमवार रात दुनिया को तीन नए विश्व खिताब विजेता मिले। जर्मनी की एंजेलिना कोहलर ने चैंपियनशिप में अपनी चौथी उपस्थिति में महिलाओं की 100 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में अपना पहला खिताब जीता।

23 वर्षीय कोहलर ने 56.28 सेकेंड का समय निकाला। कोहलर ने दोहा में असाधारण फॉर्म का प्रदर्शन किया है, कल रात के सेमीफाइनल में उन्होंने अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 56.11 सेकेंड के साथ फुकुओका 2023 में चीन की झांग युफेई के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

अमेरिका की क्लेयर कर्जन ने कोहलर से 0.33 सेकेंड से पिछड़ते हुए रजत पदक हासिल किया, जबकि स्वीडन की लुईस हैनसन ने 56.94 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता।

इस बीच, अमेरिका के निक फिंक ने पुरुषों की 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा में अपनी पहली जीत का जश्न मनाया। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने 58.57 सेकेंड के साथ स्वर्ण पर कब्जा किया, इटली के निकोलो मार्टिनेंघी ने रजत और ब्रिटेन के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता एडम पीटी ने कांस्य पदक जीता।

पुर्तगाल के डिओगो माटोस रिबेरो ने महज 19 साल की उम्र में पुरुषों की 50 मीटर बटरफ्लाई में 22.97 सेकेंड के साथ स्वर्ण पदक जीता। संयुक्त राज्य अमेरिका के माइकल एंड्रयू और ऑस्ट्रेलिया के कैमरून मेसेवॉय ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक हासिल किए।

महिलाओं की 200 मीटर मेडले में, अमेरिकी तैराक केट डगलस ने एक बार फिर अपना दबदबा दिखाया और अपने फुकुओका 2023 खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया।

डगलस ने 2 मिनट और 7.05 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण जीता, कनाडा के सिडनी पिक्रेम ने 1.51 सेकेंड से पीछे रहते हुए रजत पदक जीता, जबकि चीन की यू यिटिंग ने 2 मिनट और 9.01 सेकेंड के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story