आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैथ्यू वेड को लगाई गई फटकार

आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैथ्यू वेड को लगाई गई फटकार
आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैथ्यू वेड को लगाई गई फटकार


दुबई, 10 जून (हि.स.)। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड को शनिवार को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप बी मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए आधिकारिक फटकार लगाई गई है।

वेड को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करते पाया गया, जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने से संबंधित है।

इसके अलावा, वेड के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जिसके लिए यह 24 महीने की अवधि में पहला अपराध था।

यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 18वें ओवर में हुई। वेड ने लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद को गेंदबाज की तरफ खेला, चूंकि वह तैयार नहीं थे, फिर भी शॉट खेला और उम्मीद जताई कि अंपायर इसे 'डेड बॉल' करार देंगे। जब ऐसा नहीं हुआ, तो वेड ने अंपायरों के साथ फैसले को लेकर बहस की।

वेड ने अपराध स्वीकार किया और मैच रेफरी के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित दंड को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर नितिन मेनन और जोएल विल्सन, तीसरे अंपायर आसिफ याकूब और चौथे अंपायर जयरामन मदनगोपाल ने आरोप तय किए।

लेवल 1 के उल्लंघन के लिए न्यूनतम दंड आधिकारिक फटकार, अधिकतम दंड खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमेरिट अंक है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story