पूर्व कप्तान तमीम इकबाल बीसीबी केंद्रीय अनुबंध सूची से हुए बाहर

पूर्व कप्तान तमीम इकबाल बीसीबी केंद्रीय अनुबंध सूची से हुए बाहर
पूर्व कप्तान तमीम इकबाल बीसीबी केंद्रीय अनुबंध सूची से हुए बाहर


ढाका, 13 फ़रवरी (हि.स.)। बांग्लादेशी बल्लेबाज तमीम इकबाल को 2024 के लिए बीसीबी की केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर कर दिया गया है। तमीम ने पिछले साल जुलाई में 24 घंटे से भी कम समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, इसके बाद देश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उनसे बात की थी, जिसके बाद उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया था। हालांकि उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया और खुद को विश्व कप के लिए उपलब्ध कराया था।

बीसीबी द्वारा सोमवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, जिन 21 क्रिकेटरों को राष्ट्रीय अनुबंध दिया गया, उनमें शोरफुल इस्लाम और नए कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो को सभी प्रारूपों का अनुबंध मिला है। तस्कीन अहमद, जिनके पास पिछले साल ट्रिपल अनुबंध था, के पास अब बीसीबी के साथ वनडे और टी20ई अनुबंध है। उन्होंने कथित तौर पर हाल ही में बीसीबी को एक पत्र भेजा था, जिसमें टेस्ट के लिए उनके नाम पर विचार नहीं करने को कहा गया था।

तस्कीन कंधे की चोट से जूझ रहे हैं जो उन्हें पिछले साल भारत में विश्व कप के दौरान लगी थी। इसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट और साथ ही दिसंबर में न्यूजीलैंड के सफेद गेंद दौरे से चूक गए। वह वर्तमान में बीपीएल में डुरडेंटो ढाका के लिए खेल रहे हैं।

तमीम के अलावा एबादत हुसैन, अफीफ हुसैन और मोसादेक हुसैन भी केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर हैं। 2024 के लिए नए प्रवेशकों में तौहीद हृदयोय, तंजीम हसन, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन और नुरुल हसन हैं।

इस बीच, बीसीबी ने 2024 के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के वेतन अनुबंध को मंजूरी दे दी है, जिसमें 85 खिलाड़ियों को अनुबंध मिलेगा।

2024 बांग्लादेश केंद्रीय अनुबंध की सूची इस प्रकार है-

सभी प्रारूप: लिटन दास, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो और शोरफुल इस्लाम।

टेस्ट और वनडे: मुश्फिकुर रहीम।

एकदिवसीय और टी20ई: तस्कीन अहमद, तौहीद हृदयोय, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद।

केवल टेस्ट: मोमिनुल हक, तैजुल इस्लाम, जाकिर हसन, महमूदुल हसन जॉय, खालिद अहमद, नईम हसन।

केवल वनडे: महमुदुल्लाह, तंजीम हसन।

केवल टी20ई: नसुम अहमद, महेदी हसन, नुरुल हसन।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story