पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने टी20 विश्व कप 2024 के दौरान कोचों के साथ किया दुर्व्यवहार

WhatsApp Channel Join Now
पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने टी20 विश्व कप 2024 के दौरान कोचों के साथ किया दुर्व्यवहार


नई दिल्ली, 11 जुलाई (हि.स.)। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने टी20 विश्व कप 2024 के दौरान टीम के कोचों के साथ 'दुर्व्यवहार' किया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच और प्रबंधन कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करते हुए पाया गया।

जियो न्यूज ने आगे कहा कि इस बात की जांच चल रही है कि प्रबंधन कर्मचारियों ने 24 वर्षीय खिलाड़ी के अनुचित व्यवहार के बाद उसके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। कोचों के साथ अफरीदी के दुर्व्यवहार की खबर तब सामने आई जब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वहाब रियाज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा गठित राष्ट्रीय चयन समिति से हटाए जाने पर अपनी चुप्पी तोड़ी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को पुष्टि की कि उन्होंने अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज को सूचित कर दिया है कि राष्ट्रीय चयन समिति में अब उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं होगी।

अब्दुल रज्जाक पुरुष और महिला चयन समितियों का हिस्सा थे, जबकि वहाब पुरुष टीम के चयनकर्ता थे। पीसीबी का यह बयान हाल ही में संपन्न आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 से पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने के बाद आया है, जहां वे ग्रुप स्टेज के बाद बाहर हो गए थे, जिसमें यूएसए और भारत के खिलाफ हार भी शामिल थी।

समिति से हटाए जाने के बाद, रियाज ने एक्स पर लिखा, मैं बहुत कुछ कह सकता हूँ, लेकिन मैं दोषारोपण के खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहता।

एक्स पर अपने पोस्ट के साथ, उन्होंने एक पत्र भी साझा किया, जिसमें लिखा था, पीसीबी के लिए चयन समिति के सदस्य के रूप में मेरी सेवा समाप्त हो गई है, मैं बस अपने लोगों को यह बताना चाहता हूँ कि मैंने जिस खेल से प्यार किया है, उसकी सेवा पूरी ईमानदारी और विश्वास के साथ की है और पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए 100 प्रतिशत दिया है।

उन्होंने कहा, हर किसी के वोट का बराबर महत्व था, हमने एक टीम के रूप में चयन निर्णय लिए और उस प्रक्रिया की जिम्मेदारी को समान रूप से साझा किया। इसमें अपना योगदान देना मेरे लिए सम्मान की बात थी।

उन्होंने यह भी कहा कि टीम के लिए उनके दृष्टिकोण में मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और बाकी कोचिंग समूह का समर्थन करना मेरे लिए सम्मान की बात थी।

उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि कोचों ने जो टीम योजना बनाई है, उससे यह सुनिश्चित होगा कि जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, यह टीम एक प्रभावशाली ताकत के रूप में विकसित होती रहेगी और मैं उन्हें इस यात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं उन लोगों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की है। मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भविष्य के लिए सफलता की कामना करता हूं।

पाकिस्तान ने चयन समिति के पुनर्गठन की पुष्टि की है और इसकी संरचना के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द ही घोषित की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / सुनील दुबे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story