बदलाव के दौर से गुजर रही मुम्बई सिटी की परेशानियों का फायदा उठाना चाहेगा ईस्ट बंगाल

बदलाव के दौर से गुजर रही मुम्बई सिटी की परेशानियों का फायदा उठाना चाहेगा ईस्ट बंगाल
बदलाव के दौर से गुजर रही मुम्बई सिटी की परेशानियों का फायदा उठाना चाहेगा ईस्ट बंगाल


कोलकाता, 13 फ़रवरी (हि.स.)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में बदलाव के दौर से गुजर रही मुम्बई सिटी एफसी आज शाम कोलकाता स्थित साल्ट लेक स्टेडियम में मेजबान ईस्ट बंगाल एफसी से भिड़ेगी, तो उसकी कोशिश जीत की राह पकड़ने की होग। ये दोनों टीमें अपने पिछले मैचों में हार के बाद इस मुकाबले में उतर रही हैं। आइलैंडर्स को अपने घरेलू मैदान पर जमशेदपुर एफसी से 2-3 से हारने का सामना करना पड़ा, जबकि रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड शनिवार को गुवाहाटी में मेजबान नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी से इसी अंतर से हार गई थी।

मुम्बई सिटी एफसी 12 मैचों के बाद अंक तालिका में पांचवें स्थान पर हैं और वो अपने लीग विनर्स शील्ड खिताब को बचाने की उम्मीदों के साथ उतरी थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया हैं। फिर भी, आइलैंडर्स लीग लीडर ओडिशा एफसी से बहुत पीछे नहीं हैं, जिन्होंने 15 मैचों में अब तक 31 अंक बनाए हैं। नौ अंक का अंतर ऐसा है जिसे वे तीन मैच ज्यादा खेलने के फायदा के साथ पाटने की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन हालिया बड़े खिलाड़ियों के जाने के बाद फॉर्म में आई गिरावट के कारण वे अपने लक्ष्य से भटक गए हैं।

दूसरी ओर, रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड उस लय को बरकरार नहीं रख पाई है, जिसे वो कलिंगा सुपर कप में खिताबी सफलता के बाद बनाए रख सकती थी। वो उस फाइनल के बाद दो मैचों में सिर्फ एक अंक हासिल कर पाई है, कार्ल्स कुआड्राट को पता है कि उन्हें क्या काम करना है क्योंकि उनको प्लेऑफ के लिए योग्यता हासिल करनी है। आइलैंडर्स इस समय निश्चित रूप से बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं, और कोलकाता का यह क्लब को निश्चित रूप से इस विपक्षी टीम पर काबू पाने का इससे बेहतर मौका नहीं मिल सकता है।

ईस्ट बंगाल एफसी के मुख्य कोच कार्ल्स कुआड्राट ने सोमवार को प्रेस-कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम पिछले कुछ हफ्तों में अपने खिलाड़ियों से बहुत ज्यादा प्रयास की मांग कर रहे हैं। हम उन खिलाड़ियों का उपयोग करेंगे जो दल का हिस्सा रहे हैं लेकिन अब तक उन्हें मैदान पर खेलने के लिए ज्यादा मिनट नहीं मिले हैं।”

मुम्बई सिटी एफसी के चेक हेड कोच पीटर क्रैटकी ने मैच से पहले कहा, “हमें तैयारी करने के लिए अच्छा सप्ताह मिला है। लड़के बहुत अच्छे हैं और चुस्त दिख रहे हैं, इसलिए अगले मैच की तैयारी के मामले में साधनों का बहुत अच्छा इस्तेमाल हुआ।”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच खेले मुकाबले अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से मुम्बई सिटी एफसी ने 4 और ईस्ट बंगाल एफसी ने 1 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 2 मैच ड्रा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story