अंतर सचिवालय हॉट वेदर टी-10 फाइनल: महिला वर्ग में सचिवालय एवेंजर्स और पुरुष में डेंजर ने दर्ज की जीत

अंतर सचिवालय हॉट वेदर टी-10 फाइनल: महिला वर्ग में सचिवालय एवेंजर्स और पुरुष में डेंजर ने दर्ज की जीत
अंतर सचिवालय हॉट वेदर टी-10 फाइनल: महिला वर्ग में सचिवालय एवेंजर्स और पुरुष में डेंजर ने दर्ज की जीत


देहरादून, 9 जून (हि.स.)। देहरादून के महाराणा प्रताप क्रिकेट ग्राउंड में रविवार को अंतर सचिवालय हॉट वेदर टी-10 प्रतियोगिता के पुरुष एवं महिला वर्ग के खिताबी मुकाबले खेले गए।

देहरादून सचिवालय द्वारा आयोजित टूर्नामेंट के महिला वर्ग का फाइनल मैच रविवार को सचिवालय एवेंजर्स और सचिवालय रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेला गया। महाराणा प्रताप क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में टीम एवेंजर्स ने पहले बल्लेबाजी की और कुल 12 ओवरों में 02 विकेट पर 109 रन बनाए। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स की टीम 12 ओवरों में 05 विकेट पर 70 रन ही बना पाई। इस तरह एवेंजर्स ने यह मैच 39 रन से जीत लिया। फाइनल में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड पूजा ध्यानी को उनके शानदार 57 रन के लिए दिया गया।

पुरुष वर्ग का फाइनल मैच सचिवालय डेंजर और सचिवालय पैंथर के बीच खेला गया। डेंजर की टीम कुल 12 ओवर में 102 रन पर ऑल आउट हो गई। टीम के खिलाड़ी नूर ने 41 रन बनाए। जवाब में पैंथर की टीम 73 रन पर ऑल आउट हो गई। इस तरह मनोज भट्ट की कप्तानी में डेंजर ने इस मैच को 29 रन से जीत लिया। फाइनल मुकाबले में नूर मोहम्मद को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

क्लब के सचिव राजेन्द्र रतूड़ी ने बताया कि क्लब आगामी सितंबर में अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट एवं दिसंबर में सचिवालय प्रीमियर लीग करवाने पर विचार कर रहा है।

टूर्नामेंट के पुरस्कार विजेता

बेस्ट बैट्समैन - धीरज पाल

बेस्ट बॉलर - शिवांश माही

बेस्ट कीपर/फील्डर - वीरेंद्र रावत एवं सुनील दास

स्पिरिट ऑफ द गेम - अनुज शेखर चमोली

मैन ऑफ द सीरीज - नूर मोहम्मद

इस टूर्नामेंट में कुल 112 छक्के लगे। इस तरह क्लब द्वारा आगामी हरेला पर्व में इसके 5 गुना यानी 560 पेड़ लगाए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ वीरेन्द्र/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story