भारतीय पुरुष हॉकी टीम पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए रवाना

भारतीय पुरुष हॉकी टीम पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए रवाना


भारतीय पुरुष हॉकी टीम पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए रवाना


बेंगलुरु, 8 जुलाई (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम सोमवार को स्विटजरलैंड के माइक हॉर्न बेस के लिए रवाना हुई। मानसिक दृढ़ता पैदा करने के लिए डिज़ाइन किए गए तीन दिवसीय अवधि के बाद, टीम अभ्यास मैच खेलने के लिए नीदरलैंड जाएगी। प्रशिक्षण के इस अंतिम चरण को पूरा करने के बाद टीम 20 जुलाई को पेरिस में पहुंचेगी।

भारत 2024 पेरिस ओलंपिक में पूल बी में अपनी यात्रा की शुरुआत 27 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से करेगा, उसके बाद 29 जुलाई को अर्जेंटीना के खिलाफ मैच होगा। इसके बाद वे क्रमशः 30 जुलाई और 1 अगस्त को आयरलैंड और बेल्जियम का सामना करेंगे, जबकि 2 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका अंतिम ग्रुप स्टेज मैच होगा। शीर्ष-4 में जगह बनाने से भारत का नॉकआउट चरणों में पहुंचना सुनिश्चित हो जाएगा।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने अपनी फ्लाइट पर चढ़ने से पहले कहा, हमने हाल ही में साई बेंगलुरु में दो सप्ताह का कठिन शिविर पूरा किया है और माइक हॉर्न के साथ स्विट्जरलैंड में थोड़े समय के चक्कर के बाद, जो अपने डर पर विजय पाने वाले अपने चरम कारनामों के लिए जाने जाते हैं, टीम नीदरलैंड और मलेशिया के खिलाफ कुछ अभ्यास मैच खेलेगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम अपनी ओलंपिक यात्रा शुरू करने से पहले मानसिक और शारीरिक रूप से सर्वश्रेष्ठ स्थिति में हैं। टीम पूरे जोश में है और प्रशिक्षण के अंतिम चरण का इंतजार कर रही है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के उप कप्तान हार्दिक सिंह ने कहा, टीम ने अब तक अच्छी तैयारी की है, हमने एफआईए प्रो लीग 2023/24 के लंदन और एंटवर्प चरणों से उन क्षेत्रों की पहचान की है जिनमें सुधार की आवश्यकता है और साई बेंगलुरु में प्रशिक्षण शिविर में इस पर काम किया है। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमें पेरिस 2024 ओलंपिक में भाग लेंगी लेकिन यह टीम इस अवसर का लाभ उठाने और भारत को गौरव दिलाने के लिए तैयार है। हमें अपनी क्षमताओं पर भरोसा है और आगे की यात्रा को लेकर उत्साहित हैं।

समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / सुनील दुबे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story