भारतीय एथलेटिक्स टीम ओलंपिक की अंतिम तैयारी के लिए तीन विदेशी स्थलों पर लेगी प्रशिक्षण

भारतीय एथलेटिक्स टीम ओलंपिक की अंतिम तैयारी के लिए तीन विदेशी स्थलों पर लेगी प्रशिक्षण


नई दिल्ली, 11 जुलाई (हि.स.)। ओलंपिक के लिए 30 सदस्यीय भारतीय एथलेटिक्स टीम अपनी तैयारियों के अंतिम चरण में विदेश में तीन अलग-अलग स्थानों पर प्रशिक्षण लेगी, तथा ट्रैक एवं फील्ड प्रतियोगिताओं के शुरू होने से चार दिन पहले 28 जुलाई को पेरिस में एकत्रित होगी।

पोलैंड के स्पाला में ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर, तुर्की में अंताल्या और स्विट्जरलैंड में सेंट मोरित्ज़ तीन विदेशी गंतव्य हैं, जहाँ भारतीय एथलीट अपनी तैयारी के अंतिम चरण में प्रशिक्षण लेंगे।

मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर ने बुधवार को कहा, राष्ट्रीय एथलेटिक्स टीम के सदस्य ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए अलग-अलग स्थानों पर प्रशिक्षण लेंगे, लेकिन उन्हें 28 जुलाई को पेरिस में इकट्ठा होना होगा।

ओलंपिक और विश्व चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा तुर्की के अंताल्या में रहेंगे।

नायर ने कहा, चोपड़ा पहले ही तुर्की पहुंच चुके हैं और 28 जुलाई को पेरिस पहुंचेंगे।

वर्ल्ड एथलेटिक्स रोड टू पेरिस सिस्टम में उनकी रैंकिंग के आधार पर लॉन्ग जंपर जेसविन एल्ड्रिन और 500 मीटर धावक अंकिता ध्यानी को शामिल करने के साथ ही भारतीय एथलेटिक्स टीम में 30 सदस्य हो गए हैं।

चार रेस वॉकर - अक्षदीप सिंह, परमजीत सिंह बिष्ट, विकास सिंह, सूरज पंवार - और ट्रिपल जंपर अब्दुल्ला अबूबकर वर्तमान में बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में हैं, जबकि अविनाश साबले और पारुल चौधरी स्विट्जरलैंड के सेंट मोरित्ज़ में प्रशिक्षण लेंगे।

4x400 मीटर रिले टीम (पुरुष और महिला) के सभी सदस्य गुरुवार को पोलैंड के लिए रवाना होंगे।

चार एथलीट - किशोर कुमार जेना (भाला फेंक), ज्योति याराजी (100 मीटर बाधा दौड़), जेसविन एल्ड्रिन (लंबी कूद) और प्रवीण चित्रावेल (ट्रिपल जंप) - इस सप्ताह की शुरुआत में पोलैंड पहुंचे।

हिन्दुस्थान समाचार / सुनील दुबे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story