रमीज राजा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की

रमीज राजा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की
रमीज राजा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की


नई दिल्ली, 13 मई (हि.स.)। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में पाकिस्तानी टीम की जीत के बावजूद गेंदबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की है।

पाकिस्तान के अग्रणी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह और अब्बास अफरीदी ने मिलकर 162 रन दिए, जिससे आयरलैंड ने पहली पारी में 20 ओवर में 7 विकेट पर 193 रन बनाए।

इन चारों में से शाहीन और आमिर बहुत महंगे साबित हुए। इन दोनों ने 11.00 की इकॉनमी से रन दिए। शाहीन ने तीन विकेट लिए लेकिन अपने चार ओवर के स्पेल में 49 रन लुटाए। जबकि आमिर ने अपने चार ओवर के स्पैल में 44 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। हालांकि पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने तीन ओवर शेष रहते 194 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

रमीज ने आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की। 61 वर्षीय खिलाड़ी का मानना है कि अगर आयरलैंड मोहम्मद रिजवान और फखर जमान का कैच लेने में कामयाब होता तो परिणाम कुछ और होता।

रमीज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, हमारे गेंदबाजों ने आयरलैंड के खिलाफ 200 रन दे दिए और ऐसा लग रहा था जैसे हमारे गेंदबाज पीछे थे, अगर आयरलैंड ने रिजवान और जमान का कैच पकड़ लिया होता तो पाकिस्तान के लिए लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो जाता। पाकिस्तान के शीर्ष गेंदबाजों ने अगर आगे के मैचों में आयरलैंड के खिलाफ इतने रन दिए, तो यह टीम के लिए कठिन हो जाएगा। सफलता गेंदबाजों पर निर्भर करती है, खासकर तेज गेंदबाज, वे पिछले साल भारत में विश्व कप के बाद से संघर्ष कर रहे हैं, वे दो गेंदें अच्छी फेंकते हैं और फिर तीन गेंदें खराब फेंक देते हैं।

मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड के लिए लोर्कन टकर (51) ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया, इसके बाद हैरी टेक्टर (32) और कर्टिस कैंपर (22) और अंत में गैरेथ डेलानी ने 10 गेंदों पर आतिशी नाबाद 28 रन बनाकर 20 ओवर में आयरलैंड को 7 विकेट पर 193 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया।

जवाब में, मोहम्मद रिज़वान (75*) और फखर ज़मान (78) के बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने 16.5 ओवर में 3 विकेट पर 195 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आजम खान ने लगातार तीन छक्के लगाकर मेहमानों को 7 विकेट से बड़ी जीत दिलाई।

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली। तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार को क्लोंटारफ क्रिकेट क्लब, डबलिन में खेला जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story