एफआईएच हॉकी प्रो लीग: भारतीय महिला टीम नीदरलैंड की चुनौती के लिए तैयार

एफआईएच हॉकी प्रो लीग: भारतीय महिला टीम नीदरलैंड की चुनौती के लिए तैयार
एफआईएच हॉकी प्रो लीग: भारतीय महिला टीम नीदरलैंड की चुनौती के लिए तैयार


राउरकेला, 13 फ़रवरी (हि.स.)। भारतीय महिला हॉकी टीम 14 फरवरी को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 के अपने छठे मैच में राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में नीदरलैंड से भिड़ेगी।

भारतीय महिला हॉकी टीम को एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 में अपने पांच में से चार मैच हारकर कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है। चीन के खिलाफ अपने पहले मैच में 1-2 से हार झेलने के बाद, भारतीय महिला हॉकी टीम नीदरलैंड्स से 1-3 से और ऑस्ट्रेलिया से 0-3 से हार गई और फिर भुवनेश्वर में अपने अंतिम मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका को 3-1 से हरा दिया। राउरकेला चरण के अपने पहले मैच में, भारत ने खेल की शुरुआत में बढ़त ले ली, लेकिन चीन ने जोरदार वापसी करते हुए खेल 2-1 से जीत लिया।

भारतीय महिला हॉकी कप्तान सविता ने हॉकी इंडिया के हवाले से कहा, “हमें वो परिणाम नहीं मिले जो हम चाहते थे, लेकिन मेरा मानना है कि हमारे पास अच्छा प्रदर्शन करने और अपनी तरफ से कुछ अंक हासिल करने के लिए आवश्यक सब कुछ है। मुझे लगता है कि हम टुकड़ों-टुकड़ों में अच्छा खेल रहे हैं, इसलिए यदि हम इसमें और अधिक निरंतरता ला सकें, तो हम निश्चित रूप से और अधिक मैच जीत सकते हैं।”

विश्व की नंबर 1 टीम नीदरलैंड को भारतीय महिला हॉकी टीम पर बढ़त हासिल है, नीदरलैंड ने पूरे टूर्नामेंट में अपनी क्षमता की झलक दिखाई है। नतीजे भारत के पक्ष में नहीं रहे हैं, लेकिन जब वे बुधवार को डच टीम से खेलेंगे तो वे इसे पलटने और तालिका में ऊपर जाने की कोशिश करेंगे।

भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने कहा, “नीदरलैंड एक गुणवत्ता टीम है लेकिन हमारे पास प्रतिभा या क्षमता की कमी नहीं है। हम अपनी हॉकी की तीव्रता को उच्च रखते हुए धैर्य रखेंगे और हमारे पास जो भी स्कोरिंग अवसर होंगे उन्हें भुनाने का प्रयास करेंगे।”

भारतीय महिला हॉकी टीम 14 फरवरी को भारतीय समयानुसार 19:30 बजे नीदरलैंड से भिड़ेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story