वेल्स राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच नियुक्त किये गए क्रेग बेलामी

WhatsApp Channel Join Now
वेल्स राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच नियुक्त किये गए क्रेग बेलामी


लंदन, 10 जुलाई (हि.स.)। लिवरपूल, मैनचेस्टर सिटी और न्यूकैसल यूनाइटेड के पूर्व फारवर्ड क्रेग बेलामी को मंगलवार को वेल्स राष्ट्रीय टीम का नया कोच नियुक्त किया गया। 44 वर्षीय बेलामी ने 2028 तक चार साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

वह रॉबर्ट पेज का स्थान लेंगे, जिन्हें जून में खराब परिणामों के कारण बर्खास्त कर दिया गया था।

बेलामी, जिन्होंने वेल्स के लिए 78 मैचों में 19 गोल किए और 2007-2010 के बीच देश की कप्तानी की, ने कहा, मेरे लिए अपने देश का नेतृत्व करने का अवसर दिया जाना एक अविश्वसनीय सम्मान है और यह मेरे करियर का सबसे गौरवपूर्ण क्षण है।

बर्नले में प्रथम टीम के कोच और विन्सेंट कोम्पनी के बायर्न म्यूनिख में शामिल होने के बाद कार्यवाहक मुख्य कोच को भूमिका निभाने वाले बेलामी ने कहा, मेरा हमेशा से सपना था कि मैं सिमरू (वेल्स) का मुख्य कोच बनूँ और मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूँ, मैं इस टीम को विकसित करने के लिए अपनी पूरी प्रतिबद्धता देता हूँ और मैं वेल्स फुटबॉल में निरंतर सफलता लाने के लिए उत्सुक हूँ। मैं शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

बेलामी का पहला मैच 6 सितंबर को तुर्किये के खिलाफ यूईएफए नेशंस लीग टाई होगा।

हिन्दुस्थान समाचार / सुनील दुबे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story