नस्लवाद विरोधी अभियान के तहत दो अफ्रीकी देशों के खिलाफ मैत्री मैच खेलेगा ब्राजील

WhatsApp Channel Join Now
नस्लवाद विरोधी अभियान के तहत दो अफ्रीकी देशों के खिलाफ मैत्री मैच खेलेगा ब्राजील


रियो डी जनेरियो, 27 मई (हि.स.)। ब्राजील फुटबॉल परिसंघ (सीबीएफ) ने शुक्रवार को कहा कि ब्राजील अपने रियल मैड्रिड फारवर्ड विनीसियस जूनियर के समर्थन में नस्लवाद विरोधी अभियान के तहत दो अफ्रीकी देशों के खिलाफ मैत्री मैच खेलेगा। विनीसियस जूनियर ने स्पेनिश लीग खेलों के इस सीजन में नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना किया था।

पांच बार की विश्व चैम्पियन टीम 17 जून को बार्सिलोना में गिनी और तीन दिन बाद लिस्बन में सेनेगल से भिड़ेगी।

सीबीएफ ने रविवार को वालेंसिया में ला लिगा मैच में 22 वर्षीय विनीसियस के अपमान के बाद इस सप्ताह के अंत में शुरू होने वाले ब्राजीलियाई लीग मैचों में नस्लवाद के खिलाफ एक राष्ट्रीय अभियान भी शुरू किया है।

बता दें कि ला लिगा के इस सीजन में विनीसियस के साथ नस्लवाद की यह 10वीं घटना है।

नस्लवाद के साथ कोई खेल नहीं है के नारे के साथ, सीबीएफ का उद्देश्य 2022 में अपने नए अध्यक्ष एडनाल्डो रोड्रिग्स के तहत शुरू हुई लड़ाई को आगे बढ़ाना है, जिन्होंने नस्लवाद के खिलाफ बनाए गए कानून में बदलाव के लिए जोर दिया।

रोड्रिग्स ने मार्च में एक साक्षात्कार में कहा था, हम चाहते हैं कि ब्राजील दुनिया भर में नस्लवाद के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story