बंगाल वॉरियर्स ने पीकेएल 11 के लिए नए कोचिंग स्टाफ की घोषणा की

बंगाल वॉरियर्स ने पीकेएल 11 के लिए नए कोचिंग स्टाफ की घोषणा की


कोलकाता, 9 जुलाई (हि.स.)। बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग के आगामी सीजन के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में वॉरियर्स ने आगामी सीजन के लिए प्रशांत सुर्वे और प्रवीण यादव को क्रमशः मुख्य कोच और सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया है। प्रशांत सुर्वे के भास्करन की जगह लेंगे।

प्रशांत सुर्वे पीकेएल सीजन 9 से ही सहायक कोच के रूप में बंगाल वॉरियर्स सेटअप का हिस्सा रहे हैं और मुख्य कोच की भूमिका में अपनी नई पदोन्नति के साथ वह अनुभवी के भास्करन की जगह लेते हुए प्रतिस्पर्धी टीम बनाने की कोशिश करेंगे।

इस बीच, प्रवीण यादव, जो खुद एक पूर्व कबड्डी खिलाड़ी हैं, प्रशांत का समर्थन करेंगे, क्योंकि दोनों एक मजबूत दीर्घकालिक टीम बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहते हैं।

कोलकाता स्थित फ्रैंचाइज़ी ने पहले 2019 में पीकेएल का खिताब जीता था, जो टूर्नामेंट का सीजन 7 था, और पिछले एक दशक में चार मौकों पर प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया है। सीजन 10 में, वॉरियर्स प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए क्योंकि वे 7वें स्थान पर रहे, और लीग चरण के अंतिम राउंड तक नॉकआउट चरणों की दौड़ को जीवित रखा।

पीकेएल का सीजन 10 भी पहली बार था जब बंगाल वॉरियर्स 4 साल बाद कोलकाता में अपने घरेलू मैदान पर लौटे थे। एक नए थिंक टैंक के साथ बंगाल वॉरियर्स सीजन 11 की तैयारी कर रहा है।

हेड कोच प्रशांत सुर्वे ने कहा, मुझे खुशी है कि कैपरी स्पोर्ट्स के स्वामित्व वाली बंगाल वॉरियर्स फ्रैंचाइज़ी ने मुझ पर बहुत भरोसा दिखाया है और मुझे टीम का हेड कोच बनने के लिए कहा है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, चाहे वह नीलामी हो या बंगाल के लोगों को गौरवान्वित करने के लिए मैट पर। जब हम 4 साल बाद शहर वापस आए तो हमें अपने प्रशंसकों से बहुत गर्मजोशी और स्नेह मिला, और हम इस सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाने और सकारात्मक परिणाम देने का वादा करते हैं।

कैपरी स्पोर्ट्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और संपर्क खेल प्रमुख अपूर्व गुप्ता ने कहा, बंगाल वॉरियर्स परिवार पीकेएल के सीजन 11 के लिए बेताब है, और हमारे नए कोचों के कार्यभार संभालने के साथ, हम मैट पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त हैं। प्रशांत पीकेएल 9 से हमारे साथ हैं और एक अनुभवी कोच हैं और प्रवीण भी कबड्डी के खूबसूरत खेल से अच्छी तरह वाकिफ हैं। कैपरी स्पोर्ट्स में हम मानते हैं कि वे हमें आगे ले जाने के लिए सही हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / सुनील दुबे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story