बंगाल प्रो टी20 लीग: सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने जीत के साथ की अपने अभियान की शुरुआत

बंगाल प्रो टी20 लीग: सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने जीत के साथ की अपने अभियान की शुरुआत
बंगाल प्रो टी20 लीग: सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने जीत के साथ की अपने अभियान की शुरुआत


बंगाल प्रो टी20 लीग: सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने जीत के साथ की अपने अभियान की शुरुआत


लो स्कोरिंग मुकाबले में हार्बर डायमंड्स को हराया

कोलकाता, 12 जून (हि.स.)। बंगाल प्रो टी 20 लीग के उद्घाटन मुकाबले में मंगलवार देर रात सर्वोटेक सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने एक लो स्कोरिंग मुकाबले में हार्बर डायमंड्स को 8 रन से हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्ट्राइकर्स की टीम 20 ओवरों में महज 141 रन ही बना सकी, जवाब में डायमंड्स की टीम बादल सिंह बलियान की 22 गेंदों में 37 रनों की पारी के बावजूद टीम महज 133 रन ही बना सकी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिलीगुड़ी टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज अभिषेक रमन का विकेट खो दिया। जिसके बाद अंकुर पाल और विशाल भाटी ने 38 रनों की साझेदारी करके पारी को संभाला, लेकिन पावरप्ले खत्म होते होते टीम ने अपना दूसरा सलामी बल्लेबाज भी खो दिया। एक समय टीम का स्कोर 11 ओवर में 81 रन पर 5 विकेट था। यहां से विकास सिंह और शांतनु ने एक संभली हुई पारी खेलते हुए स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। आकाश दीप भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और टीम 19.3 में ओवरों में 141 रन ही बना सकी।

142 रनों का पीछा करने उतरी हार्बर डायमंड्स को पहला झटका दूसरे ओवर में सायन मंडल के रूप में लगा जो सिर्फ 4 रन ही बना सके। टीम ने चौथे ओवर में अपना दूसरा विकेट भी खो दिया।

डायमंड्स की शुरुआत काफी धीमी रही और वह पहले 10 ओवर में सिर्फ 64 रन ही बना सकी। टीम की स्थिति तब और खराब हो गई जब 13वें और 14वें ओवर में उन्हें लगातार 2 और विकेट खो दिये। हालांकि बादल एक छोर पर मजबूती के साथ मुस्तैद थे।

कप्तान मनोज तिवारी भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 13 गेंदों में मात्र 4 रन ही बना सके। आखिरी ओवर में डायमंड्स को 6 गेंदों में 17 रनों की जरूरत थी और जैसे ही बादल ने गेंद को सीमा रेखा पार कराने की कोशिश की वो अपना विकेट दे बैठे और टीम लक्ष्य से 9 रन पीछे रह गई।

टीम को मिली रोमांचक जीत से उत्साहित सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स के मालिक ऋषभ भाटिया ने कहा, मैं टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। कम स्कोर होने के बावजूद टीम जिस तरह से एकजुट होकर लड़ी वो वाकई तारीफ के काबिल है। मुझे विश्वास है कि टीम आगे भी अपनी जीत की लय बरकरार रखेगी।

अब सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स की टीम गुरुवार को मुर्शिदाबाद किंग्स के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story