जेक, स्टब्स और पोरेल एक अच्छी खोज: डीसी सहायक कोच प्रवीण आमरे

जेक, स्टब्स और पोरेल एक अच्छी खोज: डीसी सहायक कोच प्रवीण आमरे
जेक, स्टब्स और पोरेल एक अच्छी खोज: डीसी सहायक कोच प्रवीण आमरे


नई दिल्ली, 15 मई (हि.स.)। जेएसडब्ल्यू और जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2024 के अपने अंतिम लीग चरण मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 19 रन से हरा दिया।

अभिषेक पोरेल (33 गेंदों में 58 रन) ट्रिस्टन स्टब्स (25 गेंदों में 57 रन) के बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत मेजबान टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 208 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद ईशांत शर्मा ने 34 रन देकर 3 विकेट लिए, जिससे घरेलू टीम ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को 189/9 पर रोक दिया और 19 रन से मैच जीत लिया। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने 14 मैचों में (सात जीत और सात हार) 14 अंकों के साथ अपना लीग चरण समाप्त किया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने टीम के अभियान पर कहा, कई सकारात्मक बातें हैं। जेक, स्टब्स और पोरेल एक अच्छी खोज हैं। रसिख ने पिछले चार मैचों में अच्छा योगदान दिया। एक भारतीय गेंदबाज का योगदान कुछ खास है। हमारे सभी भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा काम किया। जिस तरह से खलील, ईशांत और मुकेश ने गेंदबाजी की, वह एक फ्रेंचाइजी के रूप में हमारे लिए बहुत सकारात्मक था। यह साल सिर्फ इसलिए खास है क्योंकि हमने घरेलू मैदान पर कई मैच जीते और हमें जो समर्थन मिला, उसके लिए प्रशंसकों को विशेष धन्यवाद।

टीम की जीत में स्टब्स के योगदान को लेकर आमरे ने कहा, वह ऐसे व्यक्ति हैं जो स्पिनरों को भी अच्छी तरह से खेल सकते हैं। हमने जो सबसे बड़ा प्लस देखा, वह था उनका सफलता के लिए भूखे होना, वह धैर्यवान हैं, अपने लिए एक रूटीन बनाते हैं और बहुत केंद्रित हैं। कई मैचों में उन्होंने 20-22 गेंदों में पचास रन बनाए हैं, यहां तक कि लखनऊ के खिलाफ भी, 19वें ओवर में उन्होंने हमें 20 रन दिए जो जीत में मायने रखते हैं।

आमरे ने गेंद से ईशांत के मैच जिताने वाले योगदान की भी सराहना की। उन्होंने कहा, पावरप्ले में तीन विकेट लेना बहुत कुछ कहता है। वह ऐसा व्यक्ति है जिसने 100 टेस्ट मैच खेले हैं, वह हमेशा खेलना पसंद करता है और जानता है कि दिल्ली के विकेट पर कैसे गेंदबाजी करनी है। मैं उसके लिए बहुत खुश हूं, उसे जो भी मौका मिला, उसने हमारे लिए अच्छा किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story