सीनियर एशियाई महिला स्नूकर टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने के बाद चेन्नई पहुंचीं भारतीय क्यू खिलाड़ी अनुपमा

सीनियर एशियाई महिला स्नूकर टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने के बाद चेन्नई पहुंचीं भारतीय क्यू खिलाड़ी अनुपमा


चेन्नई, 8 जुलाई (हि.स.)। सऊदी अरब के रियाद में आयोजित सीनियर एशियाई महिला स्नूकर टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने के बाद अनुपमा रामचंद्रन का चेन्नई हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। टूर्नामेंट का आयोजन 1 से 5 जुलाई तक किया गया था।

यह टूर्नामेंट नॉकआउट एंड-लीग प्रारूप में आयोजित किया गया था।

अनुपमा ने खिताबी मुकाबले में थाईलैंड की पंचया चन्नई को 3-1 से हराकर खिताब हासिल किया।

3-1 की जीत में, अनुपमा अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ़ उम्मीद के मुताबिक शुरुआत नहीं कर पाईं। वह शुरू में 1-0 से पीछे थीं, लेकिन वापसी करते हुए 3-1 से जीत दर्ज की।

अनुपमा ने सेमीफाइनल में अपनी साथी भारतीय क्यूइस्ट कीर्तना पांडियन को 3-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

अनुपमा ने महिला वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि भारत के शीर्ष क्यूइस्ट पंकज आडवाणी 2024 एशियाई बिलियर्ड्स चैंपियनशिप में खिताब की हैट्रिक हासिल करने के अपने अभियान में पिछड़ गए, जब उन्हें भारत के अपने प्रतिद्वंद्वी ध्रुव सितवाला के खिलाफ अंतिम दौर में 2-5 से हार का सामना करना पड़ा। ध्रुव ने शानदार तरीके से मैच की शुरुआत की और 103 अंक बनाए, जबकि पंकज को बोर्ड पर जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। ध्रुव ने खेल पर अपना दबदबा बनाए रखा और खिताब हासिल किया।

समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / सुनील दुबे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story