पेरिस ओलंपिक में ग्रीस के ध्वजवाहक होंगे जियानिस, एंटीगोनी

WhatsApp Channel Join Now
पेरिस ओलंपिक में ग्रीस के ध्वजवाहक होंगे जियानिस, एंटीगोनी


एथेंस, 10 जुलाई (हि.स.)। ग्रीक बास्केटबॉल खिलाड़ी जियानिस एंटेटोकोउनम्पो और रेस वॉकर एंटीगोनी ड्रिसबियोटी को आगामी 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए ग्रीस का क्रमशः पुरूष और महिला ध्वजवाहक नामित किया गया है, हेलेनिक ओलंपिक समिति (एचओसी) ने मंगलवार को यह घोषणा की। अपने-अपने क्षेत्र के दोनों चैंपियनों का चयन ग्रीक ओलंपिक समिति के मतदाताओं के पूर्ण बहुमत द्वारा किया गया।

स्थानीय समाचार पत्र एकाथिमेरिनी के अनुसार, अन्य उम्मीदवारों में टेनिस खिलाड़ी मारिया सक्कारी, तैराक इवेंजेलिया प्लाटानियोटी और वाटर पोलो खिलाड़ी मार्गारीटा प्लेवरिटौ शामिल थे।

हेलेनिक ओलंपिक समिति के अध्यक्ष स्पाइरोस कैपरालोस ने मतदान के बाद कहा, “मैं एंटीगोनी और जियानिस दोनों को बधाई देना चाहता हूँ...मुझे यकीन है कि वे हमारे देश को आगे बढ़ाएँगे। मैं मतदान में भाग लेने वाले तीन अन्य चैंपियन को भी बधाई देना चाहूँगा।”

29 वर्षीय एनबीए स्टार, जो नाइजीरियाई माता-पिता के घर एथेंस में पैदा हुए थे, और 40 वर्षीय रेस वॉकर जिन्होंने रियो 2016 और टोक्यो 2020 में ग्रीस का प्रतिनिधित्व किया था, वे पहले दो एथलीट होंगे जिनका 26 जुलाई को पेरिस 2024 के उद्घाटन समारोह के दौरान भीड़ स्वागत करेगी।

ग्रीस, वह देश जिसने विश्व को खेलों का उपहार दिया है, हमेशा ओलंपिक उद्घाटन समारोह में टीम परेड का नेतृत्व करता है।

हिन्दुस्थान समाचार / सुनील दुबे

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story