एआईएफएफ समिति ने महिला खिलाड़ियों के कथित उत्पीड़न की जांच बंद की

एआईएफएफ समिति ने महिला खिलाड़ियों के कथित उत्पीड़न की जांच बंद की
एआईएफएफ समिति ने महिला खिलाड़ियों के कथित उत्पीड़न की जांच बंद की


नई दिल्ली, 4 अप्रैल (हि.स.)। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बुधवार को कहा कि उसने महिला खिलाड़ियों के कथित उत्पीड़न के लिए अपनी निलंबित समिति के सदस्य दीपक शर्मा की जांच बंद कर दी है, क्योंकि पीड़ित और अन्य पार्टी इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहते।

बुधवार को एक आधिकारिक बयान में, एआईएफएफ ने कहा कि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी), जिसने हाल ही में कथित उत्पीड़न मामले की जांच की थी, इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि आईसीसी जांच जारी रखने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि कथित पीड़ित और दूसरा पक्ष इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं।

एआईएफएफ ने कहा, आईसीसी जांच जारी रखने की स्थिति में नहीं होगी क्योंकि संबंधित व्यक्तियों द्वारा कथित घटना के संबंध में किसी भी शिकायत और/या आगे की जानकारी से इनकार कर दिया गया है।उपरोक्त के मद्देनजर, जांच को वापस ले लिया गया है।

पिछले हफ्ते महासंघ ने एक बयान जारी किया था जिसमें कहा गया था, एआईएफएफ को गोवा में आईडब्ल्यूएल 2 में भाग लेने वाले खाड एफसी के खिलाड़ियों द्वारा शुक्रवार, 29 मार्च, 2024 को उन पर कथित शारीरिक हमले और उत्पीड़न की कुछ घटनाओं के बारे में औपचारिक रूप से सूचित किया गया था। इन आरोपों के आलोक में, एआईएफएफ अध्यक्ष कल्याण चौबे ने स्थिति का जायजा लेने और अगले कदम निर्धारित करने के लिए एआईएफएफ के वरिष्ठ सदस्यों की एक आपात बैठक बुलाई। एआईएफएफ की आपातकालीन समिति, जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष शामिल हैं, ने सोमवार को गोवा में आईडब्ल्यूएल 2 घटना और दीपक शर्मा के खिलाफ कुछ खिलाड़ियों से प्राप्त शिकायतों पर चर्चा की।

बयान में आगे कहा गया, मंगलवार को कार्यकारी समिति के सदस्यों की बैठक हुई और विस्तृत चर्चा के बाद कार्यकारी समिति ने 30 मार्च को गठित पिंकी बोमपाल मागर की अध्यक्षता वाली तदर्थ समिति को भंग करने और मामले को तुरंत एआईएफएफ अनुशासन समिति को सौंपने का फैसला किया गया।

बाद में, एआईएफएफ कार्यकारी समिति ने दीपक को अगली सूचना तक फुटबॉल से संबंधित किसी भी गतिविधि में भाग लेने से निलंबित करने का फैसला किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story