वसीम जाफर ने की हरमनप्रीत कौर की तारीफ, कहा-एक बार फिर एक महत्वपूर्ण मैच में बेहतरीन पारी

वसीम जाफर ने की हरमनप्रीत कौर की तारीफ, कहा-एक बार फिर एक महत्वपूर्ण मैच में बेहतरीन पारी


मुंबई, 22 सितंबर (हि. स.)। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने बुधवार को कैंटरबरी में दूसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार नाबाद शतक लगाने वाली भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर की जमकर तारीफ की है।

कप्तान हरमनप्रीत कौर के विस्फोटक नाबाद शतक (143 *) और तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (4/57) के शानदार स्पेल की बदौलत कैंटरबरी में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने इंग्लैंड को 88 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त ले ली है।

जाफर ने ट्वीट किया, जब आप फॉर्म में हों तो इसे गिनें, और इस साल हरमनप्रीत यही कर रही है। एक बार फिर एक महत्वपूर्ण मैच में जबर्दस्त पारी। विशेष शतक के लिए बधाई।

बता दें कि यह हरमनप्रीत कौर का पांचवां एकदिवसीय शतक है और इस शतक के साथ ही वह स्मृति मंधाना (5) और पूर्व बल्लेबाज मिताली राज (7) के बाद एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं। हरमनप्रीत का बेहतरीन एकदिवसीय प्रदर्शन आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2017 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था, जहां उन्होंने 115 गेंदों में 20 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 171 रन बनाए थे।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 333 रन बनाए थे, जवाब में इंग्लैंड की टीम 44.2 ओवर में 245 रनों पर सिमट गई।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story