बांग्लादेश प्रीमियर लीग में शामिल होने वाले पहले भारतीय बने उन्मुक्त चंद

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में शामिल होने वाले पहले भारतीय बने उन्मुक्त चंद


ढ़ाका, 24 नवंबर (हि.स.)। भारत के 2012 अंडर -19 विश्व कप विजेता कप्तान, उन्मुक्त चंद, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में शामिल होने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। चंद को बुधवार को आयोजित हुए खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में चटोग्राम चैलेंजर्स ने चुना है।

बीसीसीआई के अनुबंधित क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं है, लेकिन चंद ने 2022 में यूएसए के मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के साथ तीन साल का करार करने के बाद भारत में घरेलू क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है।

चैलेंजर्स ने 6 जनवरी से शुरू होने वाले बीपीएल के आगामी संस्करण के लिए विदेशी खिलाड़ियों की श्रेणी से दूसरे दौर में चंद को चुना।

चैलेंजर्स के मालिक अरिफुज्जमां ने मसौदे के बाद मीडिया से कहा, हमने चंद को चुना है क्योंकि हम अपने दस्ते में एक भारतीय चाहते थे, जिससे हमारे पास भारत में एक प्रशंसक आधार भी हो सके।

2019-2020 चैंपियन कोमिला विक्टोरियन ने इन-फॉर्म लिटन दास को चुना, जिन्होंने पहले मुस्तफिजुर रहमान के साथ करार किया था।

विक्टोरियन के मुख्य कोच मोहम्मद सलाहुद्दीन ने मसौदे के बीच एक ब्रेक के दौरान कहा, हां, वह (लिटन) हमारे लिए खेलेंगे,हमने मुस्तफिजुर (प्रत्यक्ष हस्ताक्षर के रूप में) को चुना है क्योंकि हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हमारी गेंदबाजी की ताकत से समझौता न हो।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story