रोहित शर्मा ने की शुभमन गिल की तारीफ, कहा-उनमें काफी परिपक्वता



इंदौर, 25 जनवरी (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी शुरुआत को मैच जिताने वाली पारियों में बदलकर अपार संयम का प्रदर्शन किया है।

शुभमन गिल 50 ओवर के प्रारूप में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने 21 पारियों में 73.76 की शानदार औसत से 1254 रन बनाए हैं। उन्होंने हैदराबाद में पहले वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक भी लगाया था।

रोहित ने तीसरे वनडे मैच में जीत दर्ज करने के बाद कहा,उसमें काफी परिपक्वता है। जिस तरह से वह अपने खेल के बारे में सोचता है, जिस तरह से वह खेल को अपनाता है, वह शानदार है। जिस तरह से वह इस श्रृंखला में और श्रृंखला से पहले बल्लेबाजी कर रहा था, उसके बाद मुझे नहीं लगता कि उसके बारे में ज्यादा बताने की जरूरत है। वह अपने खेल को वास्तव में अच्छी तरह से समझता है। वह अपनी पारी को वास्तव में अच्छी तरह से गति देता है, और यही वह चीज है जो आप एकदिनी क्रिकेट में चाहते हैं।

रोहित गिल के खेल को समझने की क्षमता से हैरान हैं और उन्होंने कहा कि उनमें एक बार सेट होने पर बड़ा शतक बनाने की क्षमता है।

रोहित ने कहा, उसने बड़े शतक लगाए हैं, चाहे पिच कितनी भी सपाट क्यों न हो। लेकिन दोहरा शतक बनाना आसान नहीं है। उसने पहले एकदिनी में दोहरा शतक लगाया, वह समझ गए कि एक सेट बल्लेबाज को यथासंभव लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है। और शायद यही कारण है कि हमने पहले वनडे मैच में 350 से अधिक रन बनाए। मुझे बस यह महसूस होता है कि वह अपने खेल को वास्तव में अच्छी तरह से समझता है और यही उसके सफलता की कुंजी है।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि वह आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए उनकी वापसी को लेकर आशान्वित हैं, लेकिन इस साल के अंत में महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों को देखते हुए टीम उन्हें लेकर जल्दी नहीं करेगी।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतकों के बाद शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव के तीन विकेटों की मदद से भारत ने मंगलवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में श्रृंखला के तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया और श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story