विजय हजारे ट्राफी: क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाया हिमाचल



धर्मशाला, 23 नवम्बर (हि.स.)। विजय हजारे ट्राफी की पिछले साल की विजेता टीम हिमाचल बुधवार को अपने ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में भी हार का सिलसिला नहीं तोड़ पाई। गुजरात के साथ खेले गए मैच में हिमाचल को आठ विकेट से बड़ी शिकस्त मिली है। अपने खराब प्रदर्शन के कारण पिछले साल का विजेता रहा हिमाचल इस बार क्वार्टर फाइनल में भी जगह नहीं बना पाया है। बुधवार को खेले गए ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में गुजरात ने हिमाचल को आठ विकेट से हराया है। दिल्ली के पालम क्रिकेट मैदान में खेले गए मैच में मिली हार के बाद इस बार हिमाचल अपने स्टेज ग्रुप में सातवें स्थान पर रहा है।

उधर आज खेले गए आखिरी लीग मैच में गुजरात ने टाॅस जीतने के बाद हिमाचल को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। हिमाचल की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों के मैच में 49.2 ओवरों में 265 रनों पर ऑलआउट हो गई। हिमाचल की ओर से मयंक डागर और आकाश वशिष्ट ने हालांकि शानदार 92-92 रनों की परी खेली लेकिन अन्य बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाए। गुजरात की ओर से चिंतन गाजा ने पांच विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा तेजस पटेल ने दो जबकि रिपल पटेल ने एक विकेट लिया।

वहीं 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने 48वें ओवर में महज दो विकेट खोकर जीत अपने नाम कर ली। गुजरात की ओर से कथन पटेल ने स्र्वाधिक 80 रनों की पारी खेली। जबकि प्रियंक पांचाल ने 78 तथा प्रियेश पटेल ने 68 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। हिमाचल की ओर से आकाश वशिष्ट ने शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी बढ़िया प्रदर्शन किया। उन्होंने गुजरात के दोनों विकेट लिए।

उधर पिछले वर्ष की अपेक्षा प्रतियोगिता में हिमाचल का प्रदर्शन इस बार बहुत ही निराशाजनक रहा। ग्रुप स्टेज के सात मैचों में हिमाचल को सिर्फ दो पर ही विजय मिली है जबकि पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा जिसके चलते वह क्वार्टर फाइनल में भी जगह नही बना पाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story