मंधाना, हरमनप्रीत और रेणुका सिंह आईसीसी महिला एकदिनी टीम ऑफ द ईयर 2022 में शामिल



दुबई, 24 जनवरी (हि.स.)। भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा घोषित आईसीसी महिला एकदिनी टीम ऑफ द ईयर 2022 में शामिल किया गया है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, आईसीसी महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर उन 11 शानदार खिलाड़ियों को पहचानती है जिन्होंने पिछले साल 50 ओवर के क्रिकेट में बल्ले, गेंद या उनके हरफनमौला प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज मंधाना ने वर्ष 2022 के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस कैलेंडर वर्ष में एक शतक और छह अर्धशतक लगाया है।

मंधाना का बेहतरीन प्रदर्शन न्यूजीलैंड में विश्व कप के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार 123 रनों की शतकीय पारी थी। इसके बाद मंधाना ने सितंबर में होव में इंग्लैंड के खिलाफ 91 रनों की शानदार पारी खेली और उसके बाद 40 और 50 रनों की पारियों के साथ साल का अंत किया।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कैलेंडर वर्ष के दौरान दो शतक और पांच अर्धशतक लगाए, सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने नाबाद 143 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने अपनी अच्छी ऑफ स्पिन से 5 विकेट भी लिए।

वहीं, रेणुका ने 2022 की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ पदार्पण किया, लेकिन एशियाई पक्ष के लिए 50 ओवर के विश्व कप अभियान में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सकीं। टी-20 अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद उन्हें एकदिनी क्रिकेट में एक और मौका मिला, जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया।

साल के मध्य में पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ 4/28 के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ रेणुका ने 2022 में सिर्फ सात मैचों में कुल 18 विकेट लिए। तेज गेंदबाज ने सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार चार विकेट लेने के साथ वर्ष का अंत किया।

आईसीसी महिला एकदिनी टीम ऑफ द ईयर 2022 इस प्रकार है-

एलिसा हीली (विकेटकीपर), स्मृति मंधाना, लौरा वोल्वार्ट, नेट साइवर, बेथ मूनी, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, सोफी एलेक्स्टोन, अयोबोंगा खाका, रेणुका सिंह और शबनीम इस्माइल।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story