गप्टिल ने संन्यास नहीं लिया है, वह अभी भी खेलने के लिए प्रेरित हैं : केन विलियमसन

गप्टिल ने संन्यास नहीं लिया है, वह अभी भी खेलने के लिए प्रेरित हैं : केन विलियमसन


ऑकलैंड, 24 नवंबर (हि.स.)। भारत के खिलाफ अपनी टीम के पहले एकदिवसीय मैच से पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने गुरुवार को कहा कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल उनकी टीम के लिए एक अविश्वसनीय खिलाड़ी रहे हैं और वह अभी भी खेलने और अपने खेल में सुधार जारी रखने के लिए प्रेरित हैं।

भारत शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में पहले वनडे के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत करेगा। भारतीय टीम ने इससे पहले बारिश से प्रभावित तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से जीत ली है।

विलियमसन ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैंने उनके साथ कुछ बातचीत की। वह न्यूजीलैंड के लिए अविश्वसनीय रहे हैं। उन्होंने अन्य लीगों में खेलने का फैसला किया, लेकिन अभी भी न्यूजीलैंड के लिए उपलब्ध है। वह निश्चित रूप से हमारे सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद खिलाड़ियों में से एक है। वह सेवानिवृत्त नहीं हुआ है। वह अभी भी खेलते रहने और बेहतर होने के लिए प्रेरित हैं।

बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को बुधवार को उनके केंद्रीय अनुबंध से मुक्त कर दिया है।

36 वर्षीय सलामी बल्लेबाज गप्टिल 14 वर्षों से न्यूजीलैंड के सफेद गेंद क्रिकेट के मुख्य बल्लेबाजी स्तंभ रहे हैं, लेकिन हाल ही में संपन्न टी-20 विश्व कप में वह नहीं खेले थे, और भारत के खिलाफ वर्तमान टी20 और एकदिनी श्रृंखला के लिए भी उन्हें नहीं चुना गया था।

उन्होंने 47 टेस्ट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है और 29.38 की औसत से 2,586 रन बनाए हैं। इस प्रारूप में उनके बल्ले से तीन शतक और 17 अर्द्धशतक आए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 189 है।

गप्टिल ने 198 वनडे में 195 पारियों में 41.73 की औसत से 7,346 रन बनाए हैं। नाबाद 237 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ उनके नाम 18 वनडे शतक और 39 अर्धशतक हैं। इसके अलावा, उन्होंने 122 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 31.81 की औसत से 3,531 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और 20 अर्द्धशतक शामिल है। टी-20 में उनका सर्वोच्च स्कोर 105 रन है।

आगामी श्रृंखला पर, विलियमसन ने कहा कि वह इसे 2023 के 50 ओवर के विश्व कप की तैयारी नहीं कहेंगे, बल्कि श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

विलियमसन ने कहा कि उन्हें अब भी सभी प्रारूपों में खेलना और उनके बीच बदलाव करना पसंद है।

उन्होंने कहा, मेरे पास अभी भी एक खिलाड़ी के रूप में सुधार करते रहने की प्रेरणा है।

इतनी बड़ी संख्या में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बाद वनडे खेलने पर विलियमसन ने कहा कि टीम को इस प्रारुप में फिर से जुड़ने की जरूरत है।

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25-30 नवंबर तक तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला खेली जाएगी। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम अगले साल जनवरी में सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए भारत आएगी।

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और टिम साउथी।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story