अर्जेंटीना पर मिली जीत के बाद सऊदी अरब के प्रबंधक ने कहा- हमने अच्छी तैयारी की, परिणाम सबके सामने

अर्जेंटीना पर मिली जीत के बाद सऊदी अरब के प्रबंधक ने कहा- हमने अच्छी तैयारी की, परिणाम सबके सामने


लुसैल, 23 नवंबर (हि.स.)। लुसैल में अपने फीफा विश्व कप 2022 के पहले मैच में अर्जेंटीना पर मिली 2-1 की चौंकाने वाली जीत के बाद, सऊदी अरब के प्रबंधक हर्वे रेनार्ड ने कहा कि उनकी टीम ने अच्छी तैयारी की, जिसका परिणाम सबके सामने है।

सऊदी अरब ने मंगलवार को यहां लुसैल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप सी फीफा विश्व कप मुकाबले में दो बार के चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया।

स्काई स्पोर्ट्स ने रेनार्ड के हवाले से कहा, इन शानदार खिलाड़ियों को बधाई। मैंने साढ़े तीन साल पहले इस देश में आने का फैसला किया था और तब से प्रबंधन,और खेल मंत्रालय ने हमेशा मेरा समर्थन किया है। यहां तक कि जब हम दो, तीन हफ्ते पहले हमारे अपने राजकुमार से मिलने गए, तो उन्होंने हम पर कोई दबाव नहीं डाला। आपको फुटबॉल में काम करने का यही तरीका है क्योंकि जब आप बहुत अधिक दबाव डाल रहे होते हैं तो यह हर समय काम नहीं करता है।

उन्होंने आगे कहा, हमने बहुत अच्छी तैयारी की, जिसका परिणाम सबके सामने है, लेकिन यह मत भूलो कि अर्जेंटीना अभी भी एक शानदार टीम है। वे लगातार 36 मैच जीतकर यहां आए हैं और वे दक्षिण अमेरिकी चैंपियन हैं। उनके पास अद्भुत खिलाड़ी हैं, लेकिन यह फुटबॉल है। कभी-कभी चीजें पूरी तरह से अप्रत्याशित हो सकती हैं।

इस मुकाबले में अर्जेंटीना की शुरुआत शानदार रही और लियोनेल मेसी ने 10वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पहले हॉफ में अर्जेंटीना की टीम 1-0 से आगे रही।

इसके बाद दूसरे हॉफ की कहानी पूरी तरह से बदल गई। 51वीं रैंकिंग की टीम सऊदी अरब के खिलाड़ी एक नए जोश के साथ मैदान पर आए और अल-शेहरी ने गोल कर अपनी टीम को स्कोर 1-1 से बराबरी दिला दी। पांच मिनट बाद सउदी ने बढ़त बना ली और 53वें मिनट में सलेम अल-दवसारी ने गोल करके 2-1 की अहम बढ़त बना ली। अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ और सऊदी अरब ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story