फीफा विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत के बाद फ्रांस के कोच ने कहा-हमने अच्छी शुरुआत की

फीफा विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत के बाद फ्रांस के कोच ने कहा-हमने अच्छी शुरुआत की


अल वकरा, 23 नवंबर (हि.स.)। फीफा विश्व कप 2022 के ओपनर में ऑस्ट्रेलिया पर अपनी टीम की जीत के बाद, मौजूदा चैंपियन फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैम्प्स ने कहा कि हालांकि उनकी टीम ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को गोल करने से रोकना चाहिए था।

ओलिवियर गिरौद के दो और एड्रियन रैबियोट व कियान म्बाप्पे के एक-एक गोल की बदौलत मौजूदा चैंपियन फ्रांस ने कतर के अल जानूब स्टेडियम में चल रहे फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप डी मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 से जीत दर्ज की।

डेसचैम्प्स ने यह भी कहा कि फ्रांस ने दूसरे हाफ में अधिक आत्मविश्वास दिखाया।

स्काई स्पोर्ट्स ने डेसचैम्प्स के हवाले से कहा, हमने पहले मिनट में मैच की अच्छी शुरुआत की, हम अच्छे दिखे और अच्छी तरह से जुड़े हुए थे। हमने ऑस्ट्रेलिया को 1 गोल करने दिया, जिससे हमें बचना चाहिए था। दूसरे हाफ में, हमने बहुत अधिक आत्मविश्वास दिखाया और ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ला दिया और तब हमने बहुत सारे मौके बनाए और चार गोल किए, जो अच्छा है।

उन्होंने कहा, यह टूर्नामेंट के लिए एक अच्छी शुरुआत है। पहला मैच हमेशा महत्वपूर्ण होता है। मैं टीम और खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूं। हमने पहले कुछ ऐसे मैच देखे हैं जहां टीमें प्रतिक्रिया नहीं दे सकती थीं, लेकिन हमने किया, हमने मैच में पिछड़ने के बावजूद जीत हासिल की।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी क्रेग गुडविन ने मैच के पहले 10 मिनट में ही गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया था और पहले हॉफ की समाप्ती तक अपनी इस बढ़त को बरकरार रखा था, लेकिन इसके बाद फ्रांस ने दूसरे हॉफ में पलटवार करते हुए 4 गोल किये और मैच अपने नाम किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story