यूएई की पिचें बल्लेबाजी के लिए आदर्श, बल्लेबाजों को मिल रहा फायदा : डेविड गॉवर



यूएई की पिचें बल्लेबाजी के लिए आदर्श, बल्लेबाजों को मिल रहा फायदा : डेविड गॉवर


यूएई, 26 जनवरी (हि.स.)। डीपी वर्ल्ड इंटरनेशनल लीग टी20, जो दुबई, अबू धाबी और शारजाह में आयोजित की जा रही है, ने प्रतियोगिता के पिछले कुछ दिनों में बल्लेबाजों के कुछ बेहतरीन प्रदर्शन देखे। डेजर्ट वाइपर्स के एलेक्स हेल्स और शारजाह वॉरियर्स के टॉम कोहलर-कैडमोर ने क्रमशः अबू धाबी नाइट राइडर्स और दुबई कैपिटल्स के खिलाफ शतक लगाए, जबकि दुबई कैपिटल्स के रोवमैन पॉवेल ने एमआई अमीरात के खिलाफ 41 गेंदों पर 97 रनों की आतिशी पारी खेली।

डीपी वर्ल्ड आईएलटी20 के दौरान अचानक से शुरु हुए रनों की बारिश पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर डेविड गॉवर ने कहा, “यहां की पिचें बल्लेबाजी के लिए आदर्श रही हैं। खिलाड़ी अपनी लय में आ रहे हैं। हम टूर्नामेंट के मध्य चरण में करीबी मैच खेल रहे हैं और हम बल्लेबाजों को 90 और 100 का स्कोर दे रहे हैं।”

गॉवर ने कहा,प्रशंसक यही देखना चाहते हैं। वे गेंद को गायब होते देखना चाहते हैं। हमने नजीबुल्लाह को अबू धाबी नाइट राइडर्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए देखा और हम इस तरह की फिनिश देखना चाहते हैं।”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दुबई कैपिटल्स के जो रूट के बारे में भी बात की, जिन्होंने घर वापस जाने से पहले पांच मैचों में 214 रन बनाए, उन्होंने कहा, “जो रूट एक बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उनके पास ऐसे शॉट खेलने का दिमाग है जो उनके काम आए। उनके पास गैप खोजने और गेंद को बाउंड्री के लिए हिट करने का समय है। वह जब चाहे छक्के मार सकते हैं।”

डीपी वर्ल्ड इंटरनेशनल लीग टी20 में कई इंग्लिश खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है। एलेक्स हेल्स, जेम्स विंस, टॉम कोहलर-कैडमोर और जो रूट जैसे खिलाड़ियों ने अब तक टूर्नामेंट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है।

गॉवर ने कहा, इंग्लैंड बहुत भाग्यशाली है कि उसके पास इस समय इतनी प्रतिभा है और ये उस प्रणाली के उत्पाद हैं जो काफी समय से मौजूद है। 2015 के विश्व कप में टीम की हार के बाद इयोन मोर्गन ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में इंग्लैंड की संस्कृति को बदल दिया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को निडर होने और एक ऐसा दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जो लाभांश देता है।”

बता दें कि डीपी वर्ल्ड इंटरनेशनल लीग टी20 13 जनवरी 2023 को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शुरु हुई। टूर्नामेंट वर्तमान में दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेला जा रहा है। लीग में 34 मैच खेले जाएंगे। फ्रेंचाइजी टीमों में 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और 24 यूएई-आधारित खिलाड़ी शामिल हैं। फ्रेंचाइजी में अबू धाबी नाइट राइडर्स (नाइट राइडर्स ग्रुप), डेजर्ट वाइपर्स (लांसर कैपिटल), दुबई कैपिटल्स (जीएमआर), गल्फ जायंट्स (अडानी स्पोर्ट्सलाइन), एमआई अमीरात (रिलायंस इंडस्ट्रीज) और शारजाह वारियर्स (कैप्री ग्लोबल) शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story