भारतीय टीम के पास हंग थिन्ह फ्रेंडली फुटबॉल टूर्नामेंट जीतने का अच्छा मौका : इगोर स्टिमैक

भारतीय टीम के पास हंग थिन्ह फ्रेंडली फुटबॉल टूर्नामेंट जीतने का अच्छा मौका : इगोर स्टिमैक


कोलकाता, 21 सितंबर (हि.स.)। हंग थिन्ह फ्रेंडली फुटबॉल टूर्नामेंट से पहले, जिसमें भारतीय टीम वियतनाम और सिंगापुर के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी, मुख्य कोच इगोर स्टिमैक को लगता है कि उनकी टीम के पास इस टूर्नामेंट को जीतने का अच्छा मौका है।

21 सितंबर से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में भारत का मुकाबला 24 सितंबर को सिंगापुर और 27 सितंबर को वियतनाम से है।

इस टूर्नामेंट को लेकर भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक ने कहा, हम निश्चित रूप से टूर्नामेंट जीतने में सक्षम हैं, लेकिन मुझे लगता है कि कुछ छोटी चीजें हैं जो तय करेंगी कि कौन जीतेगा। जाहिर है, वियतनाम ने पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार किया है। उनके पास एक अच्छी टीम है और उन्हें घर पर खेलना, यही कारण है कि वे शायद पसंदीदा हैं, लेकिन हमारे पास एक अच्छा मौका भी है क्योंकि हमारे पास एक युवा टीम है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमारे पास उनकी बराबरी करने के लिए पर्याप्त गुणवत्ता है, और अगर हम सकारात्मक रहें और अच्छी मानसिकता के साथ खेलें, तो हम ऐसा कर सकते हैं।

जहां कोच ने टीम में युवाओं के प्रदर्शन पर गर्व किया, वहीं उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ियों की मुख्य ताकत के निर्माण के महत्व को भी रेखांकित किया।

उन्होंने कहा, मुझे लड़कों और व्यक्तिगत लक्ष्यों पर बहुत गर्व है,जो उन्होंने हासिल किया है। यह बहुत महत्वपूर्ण था कि हमने दस्ते में लड़कों की मांसपेशियों की ताकत पर काम किया। अगर हम सऊदी अरब, उज्बेकिस्तान, ईरान, इराक, कोरिया, ऑस्ट्रेलिया के लड़कों को देखें, तो हमेशा इतना बड़ा अंतर होता है, अगर आपके शक्ति नहीं है तो आपके पास कुछ नहीं है।

हंग थिन्ह फ्रेंडली फुटबॉल टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही भारतीय टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, धीरज सिंह मोइरंगथेम और अमरिंदर सिंह।

डिफेंडर्स: संदेश झिंगन, रोशन सिंह नौरेम, अनवर अली, आकाश मिश्रा, चिंगलेनसाना सिंह कोनशाम, हरमनजोत सिंह खाबरा और नरेंद्र।

मिडफील्डर: लिस्टन कोलाको, मोहम्मद आशिक कुरुनियान, विक्रम प्रताप सिंह, उदंता सिंह कुमम, अनिरुद्ध थापा, ब्रैंडन फर्नांडीस, यासिर मोहम्मद, जैकसन सिंह थौनाओजम, सहल अब्दुल समद, राहुल कन्नोली प्रवीण और लल्लियांजुआला छंगटे।

फॉरवर्ड: सुनील छेत्री और ईशान पंडिता।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story