रणजी ट्रॉफी फाइनल: लंच तक एमपी का स्कोर 228/1, मुंबई से 146 रन से पीछे

रणजी ट्रॉफी फाइनल: लंच तक एमपी का स्कोर 228/1, मुंबई से 146 रन से पीछेबेंगलुरु, 24 जून (आईएएनएस)। यश दुबे ने मौजूदा सत्र का अपना दूसरा शतक जमाया, जिससे मध्य प्रदेश ने शुक्रवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले सत्र में मुंबई पर अपना दबदबा बनाया।

लंच तक मध्य प्रदेश का स्कोर 75 ओवरों में 228/1 रन है। टीम मुंबई से 146 रन से पीछे है, दुबे 101 रन बनाकर नाबाद रहे और शुभम शर्मा ने उनका साथ देने के लिए 88 रन बनाकर, दूसरे विकेट के लिए 181 रनों की साझेदारी की।

41 ओवर में 123/1 से शुरू हुई मध्य प्रदेश ने पहले सत्र में बिना कोई विकेट खोए 105 रन बनाए। दिन की शुरुआत यश दुबे ने धर्य से खेलते हुए की। गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आने के साथ शुभम शर्मा ने इसका पूरा इस्तेमाल किया, क्योंकि उन्होंने तुषार देशपांडे को कुछ अच्छी बाउंड्रियां लगाई।

दुबे ने अवस्थी की गेंद पर फाइन लेग के जरिए लगातार दो चौके लगाकर अर्धशतक पूरा किया, जबकि शर्मा ने देशपांडे की गेंद पर शॉट लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। मुंबई के गेंदबाजों को पिच से मदद नहीं मिली।

इसके अलावा, बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी के लिए ज्यादा टर्न उपलब्ध नहीं होने के कारण शर्मा और दुबे ने अपने पैरों का इस्तेमाल करके उन्हें छक्के लगाए।

पहले सत्र के अंत में दुबे ने मिड-विकेट के माध्यम से मुलानी और तनुश कोटियन की गेंदों पर तेज से रन बनाए और इसके बाद रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक बनाने के लिए फाइन लेग के माध्यम से स्वीप किया, जिसे लंच से पहले डगआउट में उनके साथियों ने सराहा।

संक्षिप्त स्कोर:

मुंबई 127.4 ओवर में 374/10 (सरफराज खान 134, गौरव यादव 4/106) मध्य प्रदेश को 75 ओवर में 228/1 (यश दुबे 101 नाबाद, शुभम शर्मा 88 नाबाद, तुषार देशपांडे 1/46)।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story