मंधाना के अर्धशतक से भारतीय टीम मजबूत, इंग्लैंड को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य (लीड-1)

मंधाना के अर्धशतक से भारतीय टीम मजबूत, इंग्लैंड को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य (लीड-1)
मंधाना के अर्धशतक से भारतीय टीम मजबूत, इंग्लैंड को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य (लीड-1) बमिर्ंघम, 6 अगस्त (आईएएनएस)। भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने 23 गेंदों में ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। दोनों टीमों के बीच राष्ट्रमंडल खेल 2022 में यहां एजबेस्टन में पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। टीम ने इंग्लैंड को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य दिया है।

स्मृति की 61 रनों की पारी के अलावा, आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से, जेमिमा रोड्रिग्स ने 31 गेंदों में नाबाद 44 रनों की पारी खेली, जिसमें सात चौके लगाए, जबकि दीप्ति शर्मा ने 20 गेंदों में 22 रन बनाए, जिसमें दो चौके शामिल थे। इंग्लैंड की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज फ्रेया केम्प ने 22 रन देकर 2 विकेट झटके। कैथरीन ब्रंट और कप्तान नट साइवर ने एक-एक विकेट लिया।

पारी की शुरुआत करते हुए, पहले विकेट के लिए सलामी जोड़ी स्म़ति मंधाना और शेफाली वर्मा के बीच 76 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान वर्मा ने 17 गेंदों पर 15 रन की पारी खेली और 2 चौके लगाकर फ्रेया कैम्प के ओवर में के ब्रंट को कैच थमा बैठीं।

वहीं, दूसरी ओर मंधाना क्रीज पर थीं। उन्होंने 32 गेंदों पर ताबड़तोड़ 61 रन की पारी खेली और तीन छक्के, आठ चौके लगाकर एन. सीवर के ओवर में वांग को कैच थमा बैठीं।

क्रीज पर अब दोनों बल्लेबाज नए थे। कोड्रिग्यूस और कप्तान हरमनप्रीत कौर क्रीज पर मौजूद थीं। हालांकि, कौर 20 रन बनाकर वापस पवेलियन चली गईं। उनके बाद दीप्ति शर्मा क्रीज पर आईं और 20 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद पूजा वस्त्रेकर शून्य पर चलती बनीं। इस दौरान कोड्रिग्यूस ने नाबाद पारी खेली और 31 गेंदों पर 44 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। बल्लेबाजों की मदद से टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य दिया।

संक्षिप्त स्कोर : इंग्लैंड के खिलाफ 20 ओवर में भारत 164-5 (स्मृति मंधाना 61, जेमिमा रोड्रिग्स 44 नाबाद, फ्रेया केम्प 2-23, नेट साइवर 1-26)।

--आईएएनएस

एचएमए/एसकेपी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story