इटालियन ओपन: सिनर को हराकर सितसिपास सेमीफाइनल में पहुंचे

इटालियन ओपन: सिनर को हराकर सितसिपास सेमीफाइनल में पहुंचेरोम, 13 मई (आईएएनएस)। दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को यहां जानिक सिनर को 7-6(5), 6-2 से हराकर इटालियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए।

सेंटर कोर्ट पर प्रशंसकों के सामने ग्रीक ने अपना संयम बनाए रखा और अपने फोरहैंड का शानदार इस्तेमाल करते हुए दो घंटे और 24 मिनट तक चले मैच में 20 वर्षीय खिलाड़ी ने बेहतर प्रदर्शन किया।

चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने कोर्ट पर एटीपी हेड टू हेड सीरीज में 4-1 से सुधार करने के लिए सिनर का जबरदस्त तरीके से मुकाबला किया।

जर्मनी के क्रिस्टियन गारिन को 7-5, 6-2 से शिकस्त देने के बाद अब सितसिपास का सामना सेमीफाइनल में एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। इस सीजन में यह तीसरी बार होगा, जब वे क्ले-कोर्ट एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में सेमीफाइनल में खेलेंगे, जिसमें ग्रीक ने मोंटे कार्लो में जर्मन को हराकर खिताब जीता था, इससे पहले ज्वेरेव ने पिछले हफ्ते मैड्रिड में बदला लिया था।

रोम में अपने शुरुआती मुकाबले में ग्रिगोर दिमित्रोव को हराने के लिए दो मैच अंक बचाने वाले 23 वर्षीय खिलाड़ी ने अब इस साल दौरे में 30 जीत हासिल की है।

10वीं वरीयता प्राप्त सिनर इस सप्ताह की शुरुआत में प्रेडो मार्टिनेज, हमवतन फैबियो फोगनिनी और फिलिप क्राजिनोविक को हराकर अपने चौथे मास्टर्स 1000 क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। 20 वर्षीय खिलाड़ी इस सीजन की अपनी दूसरी शीर्ष 10 जीत हासिल करने का लक्ष्य बना रहे थे, तब सितसिपास ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story