इंग्लैंड के लिए अहम भूमिका निभाएंगे ब्रेंडन मैकुलम : अभिषेक नायर

इंग्लैंड के लिए अहम भूमिका निभाएंगे ब्रेंडन मैकुलम : अभिषेक नायरमुंबई, 14 मई (आईएएनएस)। कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच अभिषेक नायर का मानना है कि ब्रेंडन मैकुलम की इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्ति से ड्रेसिंग रूम का माहौल पूरी तरह से बदल जाएगा।

गुरुवार को मैकुलम को इंग्लैंड टेस्ट टीम का मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, जिसमें उनका पहला कार्य जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला से शुरू होगा।

उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल 2022 खत्म होने के बाद इंग्लैंड की टेस्ट कोचिंग भूमिका के लिए मैकुलम कोलकाता के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे देंगे। यह पहली बार होगा, जब न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मैकुलम एक अंतर्राष्ट्रीय टीम की कोचिंग का कार्यभार संभालेंगे, वह भी रेड-बॉल क्रिकेट में।

नायर ने आईन्यूज डॉट को डॉट यूके के हवाले से कहा, मुझे लगता है कि मैकुलम ड्रेसिंग रूम में सुरक्षा और नई पहचान की भावना को बढ़ावा देंगे। आप इंग्लैंड को एक ऐसी टीम के रूप में पहचानेंगे जो एक निश्चित ब्रांड की क्रिकेट खेलती है और आप खिलाड़ियों को एक टीम के रूप में खेलते देखेंगे।

भारत के पूर्व क्रिकेटर नायर ने आगे बताया कि कैसे मैकुलम का सकारात्मक व्यवहार से इंग्लैंड की टेस्ट टीम को पिछले 17 मैचों में 16 हार के बाद प्रारूप में वापस पटरी पर लौटेगी।

उन्होंने कहा, मैं कह सकता हूं कि मैकुलम सबसे सकारात्मक व्यक्ति हैं, जिससे मैं मिला हूं। मैं उनसे कहता रहता हूं कि मैं कभी भी आपकी सकारात्मकता के स्तर तक पहुंच सकता हूं।

नायर ने स्वीकार किया कि मैकुलम द्वारा इंग्लैंड की रेड-बॉल कोचिंग की भूमिका निभाने पर आश्चर्यचकित होंगे, क्योंकि कई लोगों ने उन्हें एक सफेद गेंद वाला कोच बनने के लिए कहा था, एक ऐसा प्रारूप जहां, इंग्लैंड दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। लेकिन उन्हें लगता है कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम को बदलने की चुनौती ने मैकुलम को इस भूमिका की ओर खींचा होगा।

उन्होंने कहा, मैं हैरान था कि वह सफेद के बजाय लाल गेंद के कोच बनाए गए। लेकिन वह हमेशा जीवन में चुनौती पसंद करते हैं और मुझे लगता है कि उन्हें ऐसी ही चीजों को बदलने के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में स्वीकार किया है।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story