संदेशखाली पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम, महिलाओं से कर रही है बात

संदेशखाली पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम, महिलाओं से कर रही है बात
संदेशखाली पहुंची राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम, महिलाओं से कर रही है बात


कोलकाता, 13 फरवरी (हि.स.)। उत्तर 24 परगना जिले का संदेशखाली इलाका पिछले एक हफ्ते से हिंसा की चपेट में है। यहां महिलाओं ने स्थानीय तृणमूल नेता शेख शाहजहां और उसके समर्थक अन्य नेताओं पर यौन उत्पीड़न सहित कई अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं। यहां हालात का जायजा लेने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम मंगलवार दोपहर पहुंच चुकी है। पुलिस सुरक्षा के बीच महिला आयोग की टीम ने घूम-घूम कर पीड़ित महिलाओं से बात की है।

जिला पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि राष्ट्रीय महिला आयोग की दो सदस्यीय टीम क्षेत्र में पहुंची है। उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है। वे घूम-घूम कर महिलाओं की स्थिति के बारे में पूछ रही हैं।

सूत्रों ने बताया है कि संदेशखाली की महिलाओं ने उन्हें इस बात की जानकारी दी है कि करीब 10 साल से इलाके में ऐसा माहौल है कि शेख शाहजहां और उसके लोग महिलाओं को उठाकर ले जाते हैं, दुष्कर्म करते हैं, मारते-पीटते हैं, जमीन पर कब्जा करते हैं लेकिन पुलिस से कोई मदद नहीं मिलती। महिलाओं ने यह भी बताया है कि बार-बार थाने को बताने और सूचना के बावजूद पुलिस अपराधियों की ही मदद करती रही है।

महिला आयोग की टीम में शामिल एक सदस्य ने बताया कि संदेशखाली की घटना पर रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंपी जाएगी। इसके अलावा राज्य पुलिस महानिदेशक और प्रशासन के स्तर पर इस पर जवाब मांगा जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story