संसद को सुचारू रूप से चलाना हमारी प्राथमिकता- किरेन रिजिजू

संसद को सुचारू रूप से चलाना हमारी प्राथमिकता- किरेन रिजिजू
संसद को सुचारू रूप से चलाना हमारी प्राथमिकता- किरेन रिजिजू


नई दिल्ली, 11 जून (हि.स.)। संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने अपना कार्य भार संभालने के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि संसद का सुचारू रूप से संचालन हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने आगे कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित भारत का सपना सबकी आंखों में उतारा है। इसलिए हम सभी समुदायों को जोड़कर उस सपने को साकार करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। किरेन रिजिजू के कार्यभार ग्रहण करते समय केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी मौजूद थे।

किरेन रिजिजू ने यह भी कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास कहते हैं तो इसका मतलब ही यह होता है कि हम सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखते हैं। हमें हर मायने में एकजुट होना होगा।

संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने यह भी कहा कि हमारी सरकार और हमारे प्रधानमंत्री जब किसी योजना के बारे में सोचते हैं तो हमारे सामने प्रत्येक भारतीय अर्थात 140 करोड़ देशवासी होते हैं, कोई जाति-वर्ग या सम्प्रदाय के आधार पर हम विचार नहीं करते। जाति और पंथ या धर्म के आधार पर किसी भी प्रचार का पक्षपात हमारी नीति का हिस्सा नहीं है।

किरेन रिजिजू ने दावा किया कि इस देश में कोई भी असुरक्षित नहीं है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी का सर्वसमावेशी दृष्टिकोण और नीतियां सभी के लिए समान हैं। हम किसी भी तरह का नकारात्मक प्रचार या किसी भी तरह की अनावश्यक बातों से प्रभावित नहीं होते हैं जो हमारे कार्य में व्यवधान पैदा करती हैं। हम सरकार चलाना जानते हैं और संसद को सुचारू रूप से और एकजुट होकर चलाना चाहते हैं। हम प्रयास करेंगे के विपक्षी दल भी देश हित में सकारात्मक सोच के साथ सदन में आएं और रचनात्मक भूमिका निभाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिरंचि सिंह/जितेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story