भाजपा को सत्ता से दूर कर एक धर्म-निरपेक्ष सरकार बनाना चाहते हैं : सीताराम येचुरी

भाजपा को सत्ता से दूर कर एक धर्म-निरपेक्ष सरकार बनाना चाहते हैं : सीताराम येचुरी
भाजपा को सत्ता से दूर कर एक धर्म-निरपेक्ष सरकार बनाना चाहते हैं : सीताराम येचुरी


नई दिल्ली , 4 अप्रैल (हि.स.)।भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने आज (गुरुवार) घोषणा पत्र जारी किया। माकपा मुख्यालय में घाेषणा-पत्र जारी करने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि भाजपा को सत्ता से दूर कर एक धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाना उनका उद्देश्य है। इस मौके पर प्रकाश करात, वृंदा करात भी मौजूद रहीं।

एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान सीताराम येचुरी ने कहा कि उनके घोषणा पत्र का उद्देश्य साफ है कि वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगियों को सत्ता से दूर करना चाहते हैं और एक धर्म-निरपेक्ष सरकार बनाना चाहते हैं। इसलिए वे लोकसभा में माकपा सदस्यों की संख्या बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों की लोकतांत्रिक अधिकार की रक्षा के लिए यहां पर विधानसभा चुनाव कराने की भी मांग की।

उल्लेखनीय है कि माकपा ने देश भर में लगभग 50 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं। इसमें केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, बिहार, झारखंड, असम, कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना और त्रिपुरा की सीटें शामिल है।

इन राज्यों में आईएनडीआईए के समझौते के तहत उम्मीदवार उतारे गए हैं। कुछ राज्यों में सीटों को लेकर समझौता नहीं हुआ है। सीताराम यचुरी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीटों के तालमेल को लेकर जिन राज्यों में समझौता नहीं हुआ है उस सीट पर भाजपा को ज्यादा नुकसान होनेवाला है।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिरंचि सिंह/अनूप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story