चार चरणों में अबतक 66.95 प्रतिशत मतदान

चार चरणों में अबतक 66.95 प्रतिशत मतदान
चार चरणों में अबतक 66.95 प्रतिशत मतदान


नई दिल्ली, 16 मई (हि.स.)। चुनाव आयोग के अनुसार पहले चार चरणों में मतदान का औसत 66.95 प्रतिशत रहा है यानि अबतक 45.1 करोड़ लोग मतदान कर चुके हैं।

चुनाव आयोग ने मतदाताओं से आने वाले चरणों में बड़ी संख्या में बाहर आने और मतदान करने का आह्वान किया है। शेष 3 चरणों में मतदाताओं को सूचित करने, प्रेरित करने और सुविधा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

चुनाव आयोग ने प्रत्येक पात्र मतदाता तक पहुंचने के लिए लक्षित प्रयासों को बढ़ाया है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में आयोग ने चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू के साथ 5वें, 6वें और 7वें चरण में मतदान करने वाले राज्यों के सीईओ को सभी मतदाताओं को समय पर मतदाता सूचना पर्चियां वितरित करने और आउटरीच गतिविधियों को बढ़ाने का निर्देश दिया है।

मुख्य चुनाव आयुक्त का कहना है कि आयोग का दृढ़ विश्वास है कि साझेदारी और सहयोग मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के आवश्यक स्तंभ हैं। यह देखना वाकई खुशी की बात है कि आयोग के अनुरोध पर महत्वपूर्ण पहुंच रखने वाले विभिन्न संस्थान, प्रभावशाली व्यक्ति और मशहूर हस्तियां प्रो-बोनो आधार पर उत्साहपूर्वक काम कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनूप/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story