अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति का उत्थान ही हमारा संकल्प : सिंधिया



- ग्वालियर दक्षिण के बूथ क्र. 99 पर बूथ विस्तारक अभियान-2 में शामिल हुए केन्द्रीय मंत्री

ग्वालियर, 18 मार्च (हि.स.)। पं. दीनदयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो सपना संजोया था, उसे आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरा कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी आज प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। हमारे दल के लिए राजनीति सेवा का माध्यम है। अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति का उत्थान करना ही हमारा संकल्प है।

यह बात केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विवेकानंद मंडल वार्ड क्रमांक 34 के बूथ क्रमांक 99 पर बूथ विस्तारक के रूप में बूथ समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी देश के कैबिनेट मंत्री थे, तब तत्कालीन कांग्रेस सरकार कश्मीर को लेकर तुष्टीकरण कर रही थी, तब डॉ. मुखर्जी कैबिनेट पद को ठुकराकर कश्मीर के लिए चल पड़े। इस कारण आज कश्मीर भारत का अंग है। हमारी पार्टी के महान योद्धाओं स्व. अटलबिहारी वाजपेई, स्व. कुशाभाऊ ठाकरे, श्रद्धेय राजमाता सिंधिया जैसे अनेक वरिष्ठों ने अपना पूरा जीवन समर्पित करके संगठन को गढ़ने का काम किया।

सिन्धिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता सेवाभावी है। अन्य दलों के लोग कोरोना काल में घरों में थे। वहीं पार्टी का कार्यकर्ता अपनी जान हथेली पर रखकर जनता की सेवा कर रहे थे। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में कार्यकर्ताओं ने प्रत्येक व्यक्ति के लिए बलिदान की भावना के साथ जो सेवा कार्य किया वह विश्व में कहीं देखने को नहीं मिलता। प्रधानमंत्री ने विश्व पटल पर भारत माता के नाम को रोशन करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि हमारा बूथ मजबूत होगा तभी पार्टी मजबूत होगी, इसलिए बूथ जीता तो चुनाव जीता यह जिम्मेदारी हमारे कंधों पर है। उन्होंने संगठन द्वारा तय 22 करणीय कार्यों को पूरा कर बूथ को सशक्त करने की बात कही। इस अवसर पर विवेक जोशी, कमल मखीजानी जवाहर प्रजापति, विनोद शर्माक, रवि तोमर, दीपक शर्मा सहित पन्ना प्रमुख उपस्थित थे।

केन्द्रीय मंत्री ने किया डिजिटल वेरिफिकेशनः केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने शनिवार को ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विवेकानंद मंडल वार्ड क्रमांक 34 के बूथ क्रमांक 99 पर पहुंचकर गिरीश धमीजा, सत्येंद्र तोमर, सरिता सिकरवार सहित अन्य का डिजिटल वेरिफिकेशन किया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / डा. मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story