(अपडेट) हम भाजपा के लोग मेहनत करने वाले, पुराने कार्य का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए करते हैं परिश्रम: नरेन्द्र मोदी

(अपडेट) हम भाजपा के लोग मेहनत करने वाले, पुराने कार्य का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए करते हैं परिश्रम: नरेन्द्र मोदी
(अपडेट) हम भाजपा के लोग मेहनत करने वाले, पुराने कार्य का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए करते हैं परिश्रम: नरेन्द्र मोदी


(अपडेट) हम भाजपा के लोग मेहनत करने वाले, पुराने कार्य का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए करते हैं परिश्रम: नरेन्द्र मोदी


-अपने संसदीय क्षेत्र काशी के पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री ने दिया जीत का मंत्र

बोले- हमें हर बूथ में रिकॉर्ड तोड़ना है, हर बूथ के हर मतदाता से बात करनी है

वाराणसी, 31 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के 660 मतदान केन्द्रों पर आयोजित टिफिन बैठक में पांचों विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं से लाइव वर्चुअल संवाद किया। प्रधानमंत्री मोदी ने पांचों विधानसभा के चुनिंदा कार्यकर्ताओं से चुनावी तैयारियों और केन्द्र सरकार के योजनाओं से आए लोगों के जीवन में बदलाव की जानकारी लेने के साथ कार्यकर्ताओं का जमकर उत्साहवर्धन किया।

प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप विकसित भारत के रथ का सारथी बनकर कार्य करेंगे। आप जितनी मेहनत करेंगे, मैं उससे ज्यादा मेहनत से कार्य करने का भरोसा दिलाता हूं। प्रधानमंत्री ने महिला कार्यकर्ताओं से कहा कि काशी की महिलाओं के बीच जाएं और उन्हें सरकार के जन कल्याणकारी कार्यों को बताएं। काशी आने वाले पर्यटकों से सम्पर्क करें और उन्हें सरकार के कार्यों को बताए। पर्यटक जब काशी से गांव और शहर लौटेंगे तो वहां भाजपा के कार्यों को वहां के लोगों को बताएंगे। कार्यकर्ताओं को 400 पार सीटें जीतने का मंत्र देकर प्रधानमंत्री ने कहा कि ग्रास रूट पर पार्टी संगठन बहुत अच्छा कार्य कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी स्नेह लेकर इस कार्यक्रम में आए है। वो मेरे लिए अमूल्य है। आज हम सब मिलकर साथ में कुछ खायेंगे और चर्चा भी करेंगे।

भीषण गर्मी में पार्टी के कार्यकर्ताओं के स्वास्थ्य को लेकर प्रधानमंत्री संजीदा

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री भीषण गर्मी के दौर में कार्यकर्ताओं के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर दिखे। एक अभिभावक के अंदाज में प्रधानमंत्री ने कहा कि एक बात मैं आपसे कहना चाहता हूं। देखिए गर्मी का मौसम शुरू हो रहा है। आप सब बहुत कार्य कर रहे हैं। इस लिए चुनाव के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य और खानपान का जरूर ध्यान रखिए। मुझे पता चला है कि बनारस में कुछ-कुछ जगहों पर सत्तू की लस्सी मिलनी शुरू हो गई है। कुछ दिन में आम का पन्ना भी मिलने लगेगा। गर्मी में चुनाव प्रचार के दौरान इसका खूब सेवन करें। इसके अलावा पानी की बोतल अपने साथ रखना चाहिए। मेरा आप से आग्रह है पानी बहुत पीना चाहिए। आप ऊर्जा से भरें रहेंगे, स्वस्थ रहेंगे तो मुझे भी वहां के काम की चिंता नहीं रहेगी, पहले भी नहीं रही, आगे भी नही रहेगी। आप सब बहुत कुछ संभाल लेते हैं।

हमारी काशी भारत के विकास का रोल माडल बन रही

कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी के मेहनत से आज हमारी काशी भारत के विकास का रोल मॉडल बन रही है। देश दुनिया में काशी के विकास और विरासत की चर्चा होने लगी है। दस साल पहले कौन सोच सकता था कि बनारस में इतना विकास हो सकता है। लेकिन इन दस सालों में हम सबने मिलकर दिखा दिया कि विकास की गंगा बनारस में भी तेजी से बह सकती है।

आप सब चुनाव में जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं जानता हूं कि आप सब चुनाव में जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं लेकिन हम भाजपा के लोग मेहनत करने वाले लोग हैं। हम लोग हमारे पुराने कार्य का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मेहनत करते हैं। हमें हर बूथ में रिकॉर्ड तोड़ना है। पूरे वाराणसी लोकसभा क्षेत्र, उत्तर प्रदेश, पूरे हिन्दुस्थान में रिकॉर्ड तोड़ना है। इसलिए हम ज्यादा मेहनत करते हैं। हम खुद को ही चुनौती देते हैं। खुद के पुराने रिकॉर्ड तोड़ने पर लगे रहते हैं। प्रगति की यही निशानी है।

कार्यकर्ताओं के मेहनत को सराहा

प्रधानमंत्री ने कहा कि लगातार मुझे पता चलता रहता है कि काशी के युवा लोगों के बीच घर-घर जाकर जनसम्पर्क कर रहे हैं। आप लोगों की सोशल मीडिया पर पोस्ट भी देखता हूं। मुझे पता चला है कि एक से पांच अप्रैल तक आप लोग एक विशेष अभियान चलाने जा रहे हैं। घर-घर मतदाता पर्ची पहुंचाने जा रहे हैं। मैं, काशी भाजपा के सब लोगों को बधाई देता हूं। मुझे पक्का विश्वास है कि आने वाले दो महीने आप बढ़िया तरीके से समय का उपयोग करेंगे। कार्य का विभाजन, योजना बनाना, किस दिन, किस सप्ताह कौन सा कार्य करना है। जो करेंगे अच्छा करेंगे, मुझे पूरा भरोसा है। बीते दस सालों में जो काम हुआ है। उस काम को लेकर लगातार लोगों के बीच जाना है। हमें काशी के विकास की, विरासत की और काशी के लोगों से चर्चा करना ही चाहिए। जितना काम हुआ उससे जीवन कितना बदला है वह आप सब अच्छे से समझते है। हमें यहीं बात निरंतर मतदाताओं तक पहुंचानी है। हर बूथ के हर मतदाता से बात करनी है। हमें अपने काम का लेखा-जोखा देना है। हमें महिलाओं, युवाओं, हर मतदाताओं तक मोदी की गारंटी पहुंचानी है। पार्टी की पन्ना समिति, बूथ कमेटी मतदाताओं से लगातार मिले। उनके परिवार में जाकर बैठकर आराम से बातें करें। जो कार्यकर्ता और पदाधिकारी चुनाव का प्रबंधन देख रहे है वे हर कार्य की निगरानी करेंगे। हर वर्ग, हर जाति, हर समुदाय के लोगों को हमारे विकसित भारत के संकल्प से जुड़ना चाहिए। पूरे देश को जोड़ कर विकसित भारत के सपने को संकल्प में बदलना है। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में विरोधी दलों के गठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा।

बताते चले टिफिन बैठक में जनप्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारियों के साथ बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक में शामिल होने के लिए सभी कार्यकर्ताओं के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया गया था। प्रधानमंत्री ने ऑडियो ब्रिज के जरिए बनारस के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story