लोस चुनाव 2024 : दिग्विजय के ईवीएम बयान पर सिंधिया का पलटवार, बोले- राजा साहब को हर चीज में कठिनाई

लोस चुनाव 2024 : दिग्विजय के ईवीएम बयान पर सिंधिया का पलटवार, बोले- राजा साहब को हर चीज में कठिनाई


ग्वालियर, 02 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने प्रवास के दौरान मंगलवार को ग्वालियर पहुंचे। यहां वे पत्रकारों से रूबरू हुए और उनके सवालों के जवाब दिए। इस दौरान सिंधिया ने राजगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के ईवीएम को लेकर दिए बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि राजा साहब को हर चीज में कुछ न कुछ कठिनाई दिखती है। इस ईवीएम को कांग्रेस लेकर आई थी। गुना सीट से पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया के प्रचार करने को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि वो मेरी जीवनसाथी है, चुनाव में भी मेरे साथ रहेगी।

मैं सेवक था, सेवक हूं और जिंदगी भर सेवक रहूंगा

ग्वालियर पहुंचे सिंधिया ने गुना कांग्रेस प्रत्याशी के बयान पर कहा कि मैं किसी व्यक्ति की टिप्पणी का जवाब देने वाला नहीं हूं। मैं सेवक था, सेवक हूं और जिंदगी भर सेवक रहूंगा। दरअसल, कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह यादव ने दो दिन पहले गुना शिवपुरी में एक जनसभा में कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, उन्हें किसानों का दर्द नहीं दिखता है। इसके आलावा गुना सीट उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया के प्रचार करने का सवाल पूछे जाने पर सिंधिया ने मजाकिया अंदाज़ में कहा कि वो मेरे जीवन की साथी है चुनाव में भी मेरे साथ रहेगी।

कांग्रेस पर साधा निशाना

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पिछले 10-15 साल से ईवीएम पर प्रश्न वही उठा रहे हैं। जहां कांग्रेस जीतती वहां उनको कोई प्रश्न नहीं है। जहां कांग्रेस हारती है, वहां उनके प्रश्न हैं। अब मुझे लगता है 344 या 360 जितने भी हो उनको 370 कहना चाहिए था। शायद वह 370 कहते तो उसमें कोई मजबूती होती। इसलिए मैं निवेदन कर रहा हूं कि प्रजातंत्र पर लोगों के मताधिकार पर प्रश्न करना, इससे बड़ा कोई स्वत: कलंक नहीं हो सकता।

वहीं, सिंधिया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर दिए भ्रष्टाचार से जुड़े बयान पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि उलटा चोर कोतवाल को डांटे की स्थिति हो गई है। जिस कांग्रेस ने दस सालों में भारत का नाम डूबो दिया था, वे हमसे प्रश्न कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी की सौगंध है, न खाऊंगा न खाने दूंगा।

हिन्दुस्थान समाचार/उमेद/मयंक/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story