फायरिंग करके गिराए ड्रोन से 10 करोड़ की पौने दो किलो हेरोइन मिली

फायरिंग करके गिराए ड्रोन से 10 करोड़ की पौने दो किलो हेरोइन मिली
फायरिंग करके गिराए ड्रोन से 10 करोड़ की पौने दो किलो हेरोइन मिली


- हेरोइन लेने के लिए आने वाले तस्करों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया गया

श्रीगंगानगर, 04 अप्रैल (हि.स.)। सीमावर्ती इलाके में अनूपगढ़ जिले के रायसिंहनगर इलाके के गांव चालीस पीएस में गुरुवार सुबह उड़ रहे एक ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल ने फायरिंग करके गिरा दिया। ड्रोन से दो पैकेट में पौने दो किलो हेरोइन मिली है, जिसकी बाजार में कीमत लगभग दस करोड़ रुपये बताई जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि यह ड्रोन कहां से उड़ाया गया और कहां जा रहा था। साथ ही बीएसएफ के जवान हेरोइन तस्करों की तलाश में जुटे हैं।

बीएसएफ के अधिकृत सूत्रों ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि आज सुबह साढ़े सात बजे बीएसएफ को आसमान में एक ड्रोन नजर आया। इस पर जवान अलर्ट हुए और ड्रोन की दिशा में फायर करने लगे। इस दौरान एक फायर में ही ड्रोन गिर गया। बाद में जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया और लगभग ढाई घंटे बाद अगल-अलग पैकेट में करीब पौने दो किलो हेरोइन मिली, जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ बताई जा रही है।इलाके में एक ड्रोन का मलबा मिला है। हेरोइन लेने के लिए आने वाले तस्करों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

बार्डर एरिया में हेरोइन मिलने के बाद बीएसएफ अलर्ट हो गई है। घटना के बाद से भी सर्च ऑपरेशन जारी है। हेरोइन मिलने का यह पहला मामला नहीं है। इसी क्षेत्र में पिछले माह 12 मार्च को गांव दौलतपुरा में छह पैकेट हेरोइन मिली थी। पिछले साल एक अक्टूबर को भी अनूपगढ़ जिले के घड़साना इलाके में ड्रोन से हेरोइन और हथियार गिराने का मामला सामने आया था।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story