तृणमूल कांग्रेस ने स्टॉक मार्केट मामले की सेबी जांच की मांग की

तृणमूल कांग्रेस ने स्टॉक मार्केट मामले की सेबी जांच की मांग की
तृणमूल कांग्रेस ने स्टॉक मार्केट मामले की सेबी जांच की मांग की


कोलकाता, 11 जून (हि.स.)। तृणमूल सांसद साकेत गोखले ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) में शेयर बाजार में हेराफेरी की शिकायत दर्ज कराई है। गोखले ने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो इस मामले को संसद में उठाया जाएगा।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, मैंने शेयर बाजार में हेराफेरी के संबंध में सेबी में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा लोगों से चुनाव परिणामों का संकेत देते हुए शेयरों में निवेश करने के लिए कहने वाले बयानों की जांच की मांग की गई है। मोदी और शाह के ये बयान सेबी (निवेश सलाहकार) विनियम, 2013 के तहत अवैध निवेश सलाह हैं।

पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि बाजार अपने हिसाब से ऊपर-नीचे होते रहते हैं।

बाजोरिया ने कहा, यह एक लोकतांत्रिक देश है, कोई भी शिकायत कर सकता है। बाजार अपने हिसाब से ऊपर-नीचे होता है और चुनाव के नतीजे भी अपने हिसाब से होते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story