सूरत से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर महाराष्ट्र के नंदुरबार के पास पथराव

सूरत से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर महाराष्ट्र के नंदुरबार के पास पथराव
सूरत से अयोध्या जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर महाराष्ट्र के नंदुरबार के पास पथराव


-रेलवे पुलिस ने यात्रियों की शिकायत दर्ज कर शुरू की जांच

सूरत, 12 फ़रवरी (हि.स.)। सूरत से अयोध्या के लिए जा रही आस्था स्पेशल ट्रेन पर रविवार देर रात महाराष्ट्र के नंदुरबार के समीप पथराव किया गया। इस पथराव में किसी के घायल होने की सूचना नही है। रेलवे पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

रविवार शाम केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने सूरत से अयोध्या जाने के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। ट्रेन जब रात्रि करीब 10.45 बजे नंदुरबार पहुंची तभी एकाएक ट्रेन पथराव शुरू हो गया। कई पत्थर ट्रेन पर फेंके गए। पथराव में एक-दो पत्थर खिड़की से बोगी के अंदर आने की जानकारी है। इससे बोगी के अंदर बैठे यात्री थोड़े समय के लिए दहशत में आ गए। लोगों ने दरवाजा बंद कर दिया।

ट्रेन पर सवार कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि 10-12 पत्थर ट्रेन के अंदर आ गए। हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आई है। सूरत के बजरंग दल के संयोजक अजय शर्मा के बनाया कि हम सभी ट्रेन में बैठे थे, इसी दौरान ट्रेन पर पत्थर फेंके जाने की आवाजें सुनाई देने लगी। अंधेरा होने के कारण बाहर से कौन पथराव कर रहे थे, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी। घटना के समय सिग्नल नहीं होने के कारण ट्रेन धीमी गति से जा रही थी। पथराव के कारण एच-7, एच-10 और एच-10 कोच पर पत्थर लगने की जानकारी मिली है।

रेलवे पुलिस ने दो यात्रियों की शिकायत के आधार पर जांच शुरू की है। घटना को लेकर रेलवे के उच्चाधिकारी भी नंदुरबार स्टेशन पर पहुंच गए। घटना के कारण ट्रेन नंदुरबार स्टेशन पर करीब 45 मिनट तक रुकी रही। ट्रेन सूरत से रात 8 बजे रवाना की गई थी, जो नंदुरबार 10.45 बजे पहुंची थी। ट्रेन पर 1340 यात्री सवार थे। पथराव के बाद कुछ समय के लिए ट्रेन में हड़कंप मच गया। जीआरपी पुलिस के अनुसार अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story