शरद पवार और उद्धव ठाकरे लोगों को भ्रमित करने वाले बयान दे रहे हैं: अमित शाह

मुंबई, 13 मई (हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को पालघर में कहा कि शरद पवार और उद्धव ठाकरे लोगों को भ्रमित करने वाले बयान दे रहे हैं। इसलिए लोगों को सावधान होकर इस चुनाव में भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के उम्मीदवारों को मतदान करना चाहिए।

अमित शाह पालघर में भाजपा नीत एनडीए के उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित प्रचार सभा को संबोधित कर रहे थे। अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के पास कोई नेता नहीं है, उन्हें नहीं पता कि अगर उन्हें सत्ता मिली तो प्रधानमंत्री कौन होगा। इसलिए उनका इरादा बारी-बारी से प्रधानमंत्री पद पर बैठने का है। यह सवाल करते हुए कि जो व्यक्ति बारी-बारी से देश का नेतृत्व करता है वह देश का नेतृत्व कैसे करेगा, वह देश को किसी भी संकट से कैसे बचाएगा, वह देश का विकास कैसे करेगा। अमित शाह ने कहा, केवल मोदी ही लोगों के विकास और सुरक्षा की गारंटी दे सकते हैं। यह चुनाव महत्वपूर्ण है। जनता को तय करना है कि देश किसके हाथों में सुरक्षित और समृद्ध रहेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यह लड़ाई एक तरफ 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले करने वाली कांग्रेस और इंडी अघाड़ी के बीच है और दूसरी तरफ नरेन्द्र मोदी हैं जिन पर अपने करियर में भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है। नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए हेमंत सावरा को दिया गया एक-एक वोट कीमती होगा। मोदी ने देश को सुरक्षित बनाया, समृद्ध बनाया, दुनिया में देश का मान बढ़ाया। कांग्रेस, शरद पवार और भारत अघाड़ी के कई घटक दलों ने 70 साल तक अयोध्या में राम मंदिर में बाधाएं पैदा कीं। पांच साल के भीतर, मोदी ने राम मंदिर के लिए अदालती लड़ाई जीती, मंदिर बनाया और यहां तक कि भगवान राम को भी स्थापित किया। यहां तक कि समारोह का निमंत्रण भी इन प्रमुख नेताओं ने अस्वीकार कर दिया और बहिष्कार किया। राहुल गांधी, उद्धव ठाकरे ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया, क्योंकि उन्हें डर था कि अगर वे समारोह में शामिल होंगे तो उनका वोट बैंक नाराज हो जाएगा। मोदी ने धारा 370 को हटाकर कश्मीर को देश की मुख्यधारा में शामिल किया। मोदी सरकार ने नक्सलवाद और आतंकवाद को खत्म कर देश को सुरक्षित बनाया। 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज देकर उनके जीवन में खुशहाली लाकर उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने का काम किया। घरों में गैस दी गई, वरिष्ठ नागरिकों को पांच लाख तक का मुफ्त इलाज दिया गया, मोदी ने कोविड काल में वैक्सीन बनाकर 130 करोड़ लोगों को सुरक्षित किया। यह सवाल करते हुए कि क्या राहुल गांधी देश को सुरक्षित और समृद्ध बना सकते हैं, उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वे केवल परिवार के विकास के लिए एक साथ आए हैं।

अमित शाह ने यह भी कहा कि उद्धव ठाकरे राम मंदिर, अनुच्छेद 370, तीन तलाक के बारे में बात नहीं करेंगे, क्योंकि वह कांग्रेस, शरद पवार की गोद में बैठे हैं। उन्होंने पूछा कि क्या पद की लालसा में आतंकवादी कसाब का समर्थन करने वाले लोगों के साथ जाने में उद्धव ठाकरे को शर्म नहीं आती? राहुल गांधी ने वीर सावरकर का विरोध किया, भारत अघाड़ी के नेता सनातन धर्म का विरोध करते हैं, उद्धव ठाकरे भी इससे सहमत हैं, उन्होंने उन्हें महाराष्ट्र की जनता के सामने स्पष्टीकरण देने की चुनौती भी दी। शाह ने यह भी कहा कि जनता अब उद्धव ठाकरे को दिखा देगी कि असली शिव सेना कौन है और नकली शिव सेना कौन है। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है पाकिस्तान को व्यापक जवाब देना, देश के करोड़ों युवाओं को दुनिया से जोडऩा, देश की अर्थव्यवस्था को तीसरे स्थान पर ले जाना।

गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने आदिवासी विकास कार्यों को गति दी है, आदिवासी कल्याण योजनाएं बनाई हैं, एक लाख 25 हजार करोड़ की योजनाओं को गति दी है, एकलव्य विद्यालय बनाये हैं और आदिवासी समाज के विकास का मार्ग प्रशस्त किया है। उन्होंने सवाल किया कि एक तरफ मोदी हैं- जिन्होंने अपने जीवन का हर पल देश की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है, दूसरी तरफ भारत अघाड़ी के नेता हैं- जो अपने उत्तराधिकारियों को प्रमुख बनाने के एकमात्र उद्देश्य के साथ एक साथ आए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, शरद पवार अपनी बेटी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए और सोनिया गांधी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए राजनीति कर रहे हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी देश के विकास और यहां के लोगों की सुविधाओं में इजाफा करने की मंशा से कार्यरत है। इस दौरान अमित शाह ने भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जीताने की अपील मतदाताओं से की।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story