बीजापुर में मुठभेड़, चार नक्सली मारे गए, सात घायल

बीजापुर में मुठभेड़, चार नक्सली मारे गए, सात घायल
बीजापुर में मुठभेड़, चार नक्सली मारे गए, सात घायल


बीजापुर, 02 अप्रैल (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित गंगालुर इलाके में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए, जबकि सात घायल हो गए है। नक्सलियों के शवों के साथ एके-47, लाइट मशीन गन जैसे ऑटोमैटिक हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

पुलिस के अनुसार नक्सली उन्मूलन अभियान के तहत सुरक्षा बल के जवान बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित गंगालुर इलाके में सर्चिंग पर निकले थे। नेंड्रा-कोरचोली के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर गंगालूर थाना से डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन,बस्तर फाइटर व सीएएफ के जवानों द्वारा सर्चिंग किय जा रही था । इसी दौरान थाना क्षेत्र के नेंड्रा कोरचोली के जंगल में सुरक्षा बल के जवानों का नक्सलियों से सामना हो गया। नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई में चार नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है, जबकि सात नक्सली घायल हो गए हैं। सर्चिंग अभियान जारी है। मौके से इंसास, एलएमजी और एके-47 राइफल जैसे आटोमैटिक हथियार बरामद हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story