कांग्रेस नेता संजय निरुपम पार्टी छोड़ने की तैयारी में

मुंबई, 03 अप्रैल (हि.स.)। कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद संजय निरुपम ने बुधवार को पार्टी छोड़ने का संकेत दिया है। उन्होंंने कहा कि पार्टी को मैंने एक सप्ताह का समय दिया था, वो आज समाप्त हो गया है। कल मैं अलग निर्णय लेने वाला हूं। बताया जा रहा है कि संजय निरुपम गुरुवार को शिंदे समूह की शिवसेना में शामिल हो सकते हैं।

जानकारी के अनुसार बुधवार को महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने संजय निरुपम को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल न किए जाने का प्रस्ताव पारित किया है। इस प्रस्ताव को कांग्रेस पार्टी आलाकमान के पास भेजने वाली है और आलाकमान इस प्रस्ताव पर निर्णय लेने वाली है। इसके बाद संजय निरुपम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को मुझपर इतना स्टेशनरी खर्च करने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस पार्टी को यह ऊर्जा अपने आपको जीवित रखने के लिए खर्च करनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पार्टी को एक सप्ताह पहले सार्वजनिक रूप से चेतावनी दी थी और आज यह समय पूरा हो गया है। कल मैं अपना निर्णय घोषित करूंगा।

जानकारी के अनुसार संजय निरुपम मुंबई उत्तर पश्चिम संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी से टिकट की मांग की थी। लेकिन शिवसेना युबीटी ने इस सीट पर अमोल कीर्तिकर के नाम की घोषणा कर दी। उसी समय संजय निरुपम ने कांग्रेस पार्टी को एक सप्ताह का समय दिया था कि वे इस सीट पर समझौता कर उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने का रास्ता साफ करें। लेकिन आज तक इस संबंध में कोई निर्णय न होने से नाराज संजय निरुपम ने कहा कि मुझे वरिष्ठ नेतृत्व से उम्मीद थी कि 2019 में चुनाव हारने के बाद भी वे मुझे इस सीट के लिए नामांकित करेंगे क्योंकि मैं मुंबई उत्तर-पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र में सक्रिय हूं। मुझे यहां से चुनाव लड़ने का अधिकार है लेकिन पार्टी ने मेरी मांग पर विश्वास नहीं किया, इसलिए कल अर्थात् गुरुवार को मैं अपने निर्णय की घोषणा करूंगा।

उल्लेखनीय है कि संजय निरुपम इससे पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिल चुके हैं। संभावना जताई जा रही है कि संजय निरुपम शिंदे समूह की शिवसेना में गुरुवार को शामिल हो सकते हैं। इसी वजह से संजय निरुपम ने कांग्रेस पार्टी को कड़ा इशारा दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story