प्रो. मोहम्मद शकील होंगे जामिया मिलिया इस्लामिया के कार्यवाहक कुलपति

प्रो. मोहम्मद शकील होंगे जामिया मिलिया इस्लामिया के कार्यवाहक कुलपति


नई दिल्ली, 11 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय विश्वविद्यालयों की विजिटर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को प्रो. मोहम्मद शकील को जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) का कार्यवाहक कुलपति नियुक्त किया। जामिया मिलिया इस्लामिया के जनसंपर्क कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति ने जेएमआई के विजिटर के रूप में विश्वविद्यालय के अधिनियम अथवा विधियों द्वारा उन्हें प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, जेएमआई अधिनियम, 1988 की विधि 2(6) के अनुसार प्रो. मोहम्मद शकील को कार्यवाहक कुलपति के रूप में नियुक्त करने की स्वीकृति दे दी है।

उल्लेखनीय है कि जेएमआई विश्वविद्यालय के सिविल इंजीनियरिंग विभाग के प्रो. मोहम्मद शकील वर्तमान में विश्वविद्यालय के सबसे वरिष्ठ प्रोफेसर हैं। उन्होंने बी.टेक. एवं एम.टेक. की डिग्री अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू), अलीगढ़ से प्राप्त की और बाद में रूड़की विश्वविद्यालय से पीएचडी की। वह नवंबर 1986 में जामिया में लेक्चरर के रूप में शामिल हुए थे और बाद में उन्हें क्रमशः वर्ष 1992 और 2000 में रीडर और प्रोफेसर के पद पर पदोन्नत किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / सुशील कुमार / जितेन्द्र तिवारी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story